जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग तेज, अतिरिक्त जिला कलेक्टर को दिया गया ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1253297

जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग तेज, अतिरिक्त जिला कलेक्टर को दिया गया ज्ञापन

 विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन द्वारा जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर कार्यकर्ताओं ने अतिरिक्त जिला कलेक्टर धारासिंह मीणा को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा.

 जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग तेज, अतिरिक्त जिला कलेक्टर को दिया गया ज्ञापन

Sikar: विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन द्वारा जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर कार्यकर्ताओं ने अतिरिक्त जिला कलेक्टर धारासिंह मीणा को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. 

इस दौरान जिलाध्यक्ष राजेन्द्र धीरजपुरा ने बताया कि देश में संभावित गृहयुद्ध रोकने के लिए जनसंख्या​ नियंत्रण कानून बनाने की मांग को लेकर देशभर के 400 से अधिक जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन भेजा गया है. 

उन्होंने बताया कि भारत विश्व की लगभग 18 प्रतिशत जनसंख्या का भार वहन कर रहा है. ज​बकि आबादी के अनुपात में हमारा भू-भाग बहुत कम यानि लगभग 2.4 प्रतिशत है और जल भी विश्व का मात्र 4 प्रतिशत है. 

यही कारण है कि सरकार के तमाम प्रयासों के बाद भी देश में बेरोजगारी व गरीबी की समस्या बढ़ रही है. इस मौके पर जिलाध्यक्ष राजेन्द्र धीरजपुरा, गोविन्द सिंह लाम्बा, बाबू सिंह बाजौर, डॉ. सुनीता चौधरी, संतोष मूंड, राजकुमार जोशी, रविन्द्र गहलोत, सुल्तान सिंह, विजेन्द्र सिंह दीपपुरा, महेन्द्र शर्मा, सुनील सिंह राठौड़ मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें- अजमेर: जेल में बंद कैदियों को बनाया जा रहा है आत्मनिर्भर, जानिए कैसे...

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news