CM गहलोत ने राजस्थान के 42 हजार लोगों के खाते में ट्रांसफर किए 40 हजार रुपए, ये है वजह
Advertisement

CM गहलोत ने राजस्थान के 42 हजार लोगों के खाते में ट्रांसफर किए 40 हजार रुपए, ये है वजह

Ashok Gehlot Transfer Money : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश की लंपी से मरने वाली 41 हजार पशुपालकों की दुधारू गायों के लिए 175 करोड़ रुपए की राशि किसानों के खातों में डाली. 

CM गहलोत ने राजस्थान के 42 हजार लोगों के खाते में ट्रांसफर किए 40 हजार रुपए, ये है वजह

Ashok Gehlot Transfer Money : नीमकाथाना में अग्रसेन भवन में आज राजस्थान किसान महोत्सव के तहत लंपी रोग आर्थिक सहायता वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंस जरिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत संबोधित किया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश की लंपी से मरने वाली 41 हजार पशुपालकों की दुधारू गायों के लिए 175 करोड़ रुपए की राशि किसानों के खातों में डाली. नीमकाथाना जिले के नीमकाथाना व पाटन के 151 पशुपालकों को 40-40 हजार रुपये की सहायता राशि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा उनके खाते में डाली गई. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वर्चुअल के माध्यम से नीमकाथाना की दो पशुपालक महिलाओं से भी बात की.

CM ने पूछा- पैसों का क्या करोगे

पशुपालक आंची देवी से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूछा कि आप अब इन पैसों का क्या करोगे तो महिला बोली गाय लेकर आऊंगी ओर बच्चों को दूध पिलाऊंगी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मुस्कुराते हुए बोले बहुत बढ़िया. वही नीमकाथाना के सिरोही की पशुपालक कमला देवी से भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वर्चुअल के माध्यम से बात की महिला ने कहा कि लंपी की बीमारी से मेरी गाय की मौत हो गई थी गाय का इलाज भी करवाया लेकिन नहीं बच सकी अब पशुपालकों को आप 40 हजार रुपये की सहायता दे रहे हो उससे पशुपालक फिर से पशुपालन का रोजगार कर सकेंगे.

 

मुख्यमंत्री ने महँगाई राहत केंप की भी महिला से चर्चा की. वही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को नीमकाथाना जिला बनाने को लेकर धन्यवाद दिया. इस दौरान विधायक सुरेश मोदी ने कहा कि लंपी रोग से जिन गायों की मौत हुई थी पशुपालकों राज्य सरकार ने 40-40 हजार रुपये दिए गए हैं. नीमकाथाना के आस पास के इलाकों में 175 गायों की मौत हुई थी जिसमे कुछ दिक्कत की वजह से 25 लोगों को अभी पैसा नही मिल पाया हैं. बाकी सभी को मुख्यमंत्री ने सीधे पशुपालकों के खातों में पैसा पहुँचा दिया हैं. विधायक ने कहा कि पशुपालकों पर जो संकट आया था उनको राज्य सरकार यह सहायता राशि देकर पशुपालकों को बहुत सहारा मिलेगा.

BJP गयों के नाम पर मांगती है वोट

विधायक ने मीडिया से कहा कि जो गायों के नाम पर वोट मांगते हैं उन्होंने एक भी काम गायों के लिए नही किया. बीजेपी सरकार ने एक भी रुपया गायों के लिए गौशाला में अनुदान नही दिया ओर यह काम केवल राजस्थान सरकार की कर सकती हैं राज्य सरकार ने अनुदान की राशि भी बढ़ाई हैं. इस दौरान डॉ रणजीत महरानिया,बीडीओ कृष्ण मुरारी छालिया, निधि राजेंद्र यादव सहित अनेक अधिकारी जनप्रतिनिधि एवं पशुपालक रहे मौजूद.

इस दौरान कार्यक्रम में राजस्थान व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष व नीमकाथाना विधायक सुरेश मोदी ओएसडी हरजी लाल अटल, एडीएम अनिल महला,उप निर्देशक पशुपालन विभाग गोपीराम कुमावत, उपखंड अधिकारी राजवीर यादव तहसीलदार सज्जन कुमार लाटा सहित अनेक जनप्रतिनिधियों अधिकारीयो एवं लाभार्थियों ने कार्यक्रम में भाग लिया.

यह भी पढ़ेंः 

शांति ही शांति! 50 सालों के बाद दंगों में आई कमी, भारत में शुरू हुआ सुख शांति का दौर

Weather Update राजस्थान में बिपजॉय का बढ़ता खतरा, आठ जिलों में रेड,ओरेंज और येलो अलर्ट जारी

Trending news