भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पूनिया नीमकाथाना दौरे पर, शहीद होशियार सिंह सामोता की प्रतिमा पर दी श्रद्धांजलि
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1361850

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पूनिया नीमकाथाना दौरे पर, शहीद होशियार सिंह सामोता की प्रतिमा पर दी श्रद्धांजलि

सीकर जिले के नीमकाथाना में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया एकदिवसीय नीमकाथाना दौरे पर रहे. इस दौरान शहीद होशियार सिंह सामोता की 21वीं पुण्यतिथि कार्यक्रम में भाग लेकर शहीद को नमन किया. इस मौके पर शहीद वीरांगनाओं का सम्मान भी किया गया. 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पूनिया नीमकाथाना दौरे पर, शहीद होशियार सिंह सामोता की प्रतिमा पर दी श्रद्धांजलि

Neem Ka thana:सीकर जिले के नीमकाथाना में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया एकदिवसीय नीमकाथाना दौरे पर रहे. इस दौरान शहीद होशियार सिंह सामोता की 21वीं पुण्यतिथि कार्यक्रम में भाग लेकर शहीद को नमन किया. इस मौके पर शहीद वीरांगनाओं का सम्मान भी किया गया. 

कार्यक्रम में सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती पूर्व सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक प्रेम सिंह बाजोर,भाजपा जिला अध्यक्ष इंदिरा चौधरी सूरजगढ़ से विधायक सुभाष पूनिया भाजपा नेता रघुवीर सिंह भुदोली,वीरांगना कविता सामोता सहित कार्यक्रम में शिरकत की.प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने इस मौके पर कहा की प्रेम सिंह बाजोर ने जो 1100 शहीद प्रतिमाएं लगाने का कार्य किया है वो सिर्फ प्रतिमा लगाने का कार्य नही बल्कि आनेवाले युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत है. 

यह भी पढ़ें - देश के मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन, कई दिनों से AIIMS में थे भर्ती

राजस्थान की भूमि अन्न के अलावा शहादत भी पैदा करती है, शहीदों को सम्मान दिया भाजपा की सरकार ने, रक्षा की दृष्टि से आज भारत आत्मनिर्भर बनता जा रहा है, मिसाइल, युद्धपोत, फाइटर प्लेन भारत बना रहा है.इसके साथ ही उन्होंने लंपी बीमारी को लेकर राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रदेश में अलग-अलग 31 जिलों में लंबी बीमारी का प्रकोप है हिंदुस्तान में कई राज्य है जो इस बीमारी से संक्रमित हुए लेकिन जो राज्य इस बीमारी सचेत थे. उन्होंने वैक्सीन,आइसोलेशन और गायो में संक्रमण नहीं हो उसके लिए उन्होंने सैनिटाइजेशन की व्यवस्था की इसलिए गुजरात ,हरियाणा उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश इन सभी स्थानों पर बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन हुआ और गोवंश का नुकसान भी कम हुआ. राजस्थान की सरकार अपनी नैतिक कर्तव्य को भूलते हुए मुख्यमंत्री चिट्ठी पत्री वर्चुअल मीटिंग करते रहे एवं राष्ट्रीय महामारी की मांग करते रहे जबकि उनका नैतिक कर्तव्य था कि इस संक्रमण बीमारी पर राजनीति नहीं करने के बजाय ईमानदारी से प्रयास करने की आवश्यकता थी.

 साथ ही उन्होंने की लंबी बीमारी को लेकर कहा की राज्य सरकार पशुधन सहायकों को अस्थाई क्यों नहीं लगाया, चिकित्सकों की भर्ती क्यों नहीं की,वैक्सीनेशन का डिस्ट्रीब्यूशन पहले क्यों नहीं की इन सभी बातों राज्य सरकार से ताल्लुक रखती हैं. इसलिए उन्हें लगता है कि इन गो हत्या के पाप के भागीदार गहलोत सरकार है.वही पूर्व मंत्री प्रेम सिंह बाजोर ने शहीद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि शहीद का दर्जा भगवान के बराबर होता है, किसी भी शुभ कार्य को करने से पूर्व अपने गांव या आस पास में लगी शहीद प्रतिमा पर अवश्य जाएं, आज के कार्यक्रम में सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने भी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने शहीद परिवारों के लिए कई प्रकार की योजनाएं लागू की हैं इन योजनाओं से शहीद परिवार लाभान्वित भी हो रहे हैं.

 प्रत्येक ग्राम और बस्ती के लोगों को शहीद परिवारों का सम्मान करना चाहिए, कार्यक्रम से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया पूर्व मंत्री प्रेम सिंह बाजोर और सांसद सुमेधानंद सरस्वती के साथ आए हुए अतिथियों ने शहीद होशियार सिंह सामोता की मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए.वही प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के नीमकाथाना पहुंचने पर पाटन, रायपुर मोड़, बाजोर कार्यालय पर स्वागत भी किया गया.

यह भी पढ़ें - UIDAI ने लागू किया नया नियम, अब केवल इन आधार सेंटर पर बनेंगे नए आधारकार्ड

Trending news