एडीजी ट्रैफिक वीके सिंह ने ब्लैक स्पॉट को किया चिह्नित, हादसे रोकने के लिए दिए ये निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1222298

एडीजी ट्रैफिक वीके सिंह ने ब्लैक स्पॉट को किया चिह्नित, हादसे रोकने के लिए दिए ये निर्देश

 ट्रैफिक व्यवस्था की जानकारी लेने के लिए एडीजी ट्रैफिक वीके सिंह एक दिवसीय दौरे पर सीकर पहुंचे.दौरे के दौरान उन्होंने सीकर शहर सहित हाइवे का निरीक्षण किया. इसके साथ ही जिन स्थानों पर दुर्घटनाएं ज्यादा होती है उन ब्लैक स्पॉट का भी जायजा लिया.

एडीजी ट्रैफिक वीके सिंह ने ब्लैक स्पॉट को किया चिह्नित, हादसे रोकने के लिए दिए ये निर्देश

सीकर: ट्रैफिक व्यवस्था की जानकारी लेने के लिए एडीजी ट्रैफिक वीके सिंह एक दिवसीय दौरे पर सीकर पहुंचे.दौरे के दौरान उन्होंने सीकर शहर सहित हाइवे का निरीक्षण किया. इसके साथ ही जिन स्थानों पर दुर्घटनाएं ज्यादा होती है उन ब्लैक स्पॉट का भी जायजा लिया. एडीजी ट्रैफिक वीके सिंह ने सीकर दौरे के दौरान दुर्घटना संभावित स्थानो का जायजा लिया. उन्होंने हाइवे पर भी जाकर मौका मुआयना किया. इसके साथ ही बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए.

वीके सिंह ने ज्यादा दुर्घटना होने वाले ब्लैक स्पॉट को भी देखा. एनएचआई,पीडब्ल्यूडी, एसएचओ और सीओ भी मौजूद रहे. एडीजी ट्रैफिक वीके सिंह ने बताया कि हाईवे पर दुर्घटना संभावित चौराहा और शहर के चौराहों का निरीक्षण किया. इसके साथ ही दुर्घटना होने वाली जगहों पर सुधार करने के लिए रोड इंजीनियर को निर्देश दिए. जिन चौराहो पर अंधेरा रहता है वहां पर माकूल रोशनी की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए. ताकि अंधेरे के कारण होने वाली दुर्घटनाओं में कमी आ सके. उन्होने बताया कि वाहन चालकों को नियमों की पालना करवाने के लिए भी जागरुक करने का प्रयास पुलिस की ओर से किया जाएगा.

अभी 67 इंटरसेप्टर है. इसके साथ ही 25 इंटरसेप्टर खरीदने की प्रक्रिया चल रही है. इन्टरसेप्टर के जरिए अब ऑनलाइन चालान की कार्रवाई की जा रही है. इससे मौके पर लोगो की भीड़ जमा नहीं होगी और बदतमीजी की बढ़ रही घटनाओं में कमी आएगी. उन्होंने कहा कि इसके लिए केवल ट्रैफिकपुलिसकर्मी को वाहन की स्पीड रिकॉर्ड करनी पडेगी उसके बाद चालान खुद ही ऑनलाइन हो जाएगा. हाईवे पर लग रहे बडे होर्डिंग के कारण दुर्घटनाओं की संख्या में इजाफा हो रहा है. उन्होंने एनएचआई को निर्देश दिए है कि वह इसको लेकर विशेष अभियान चलाये और ऐसे होर्डिंग्स को हटाने की प्रक्रिया शुरू करे. इसके साथ ही उन्होंने जेडी अस्पताल रींगस के ट्रोमा का निरीक्षण किया. दुर्घटना में घायल को समय पर इलाज मिल सके इसके लिए डॉक्टर्स से भी बात की.

Trending news