बेमौसम बारिश से बामनवास में बिगड़े हालात, तालाब से पानी ओवरफ्लो होकर गांवों में घुसा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1392331

बेमौसम बारिश से बामनवास में बिगड़े हालात, तालाब से पानी ओवरफ्लो होकर गांवों में घुसा

Sawai Madhopur : बेमौसम बारिश से बामनवास में हालात बिगड़ते दिखाई दे रहे हैं. गांव में बने तालाब से पानी ओवरफ्लो होकर अब घरों में घुस गया है.

बेमौसम बारिश से बामनवास में बिगड़े हालात, तालाब से पानी ओवरफ्लो होकर गांवों में घुसा

Sawai Madhopur : बामनवास उपखंड में हुई अतिवृष्टि का नकारात्मक असर अब सामान्य जीवन पर देखने को मिल रहा है. सवाई माधोपुर जिले के बामनवास उपखण्ड क्षेत्र के पट्टीकला-कोयला रोड स्थित तालाब के ओवरफ्लो होने से तालाब का पानी बैरवा ढाणी में घुस गया है. जिसके चलते बैरवा ढ़ाणी के बाशिंदों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. तालाब का पानी बैरवा ढाणी के घरों में घुसने से परेशान स्थानीय लोगों ने आज उपखण्ड मुख्यालय बामनवास पहुंचकर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा और बैरवा ढाणी सहित तालाब का मुआयना कर पानी निकासी के माकूल इंतजाम करने की मांग की.

ग्रामीणों का कहना है हाल ही में हुई बारिश के चलते तालाब में क्षमता से अधिक पानी आने से तालाब का पानी बैरवा ढाणी के घरों तक पहुंच गया.आलम यह है कि घरों में पानी भरने से ग्रामीणों को अत्यधिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.वही ग्रामीणों के घरेलू सामान भी खराब हो रहे है.ग्रामीणों ने तालाब टूटने की आशंका जाहिर करते हुए बताया कि ऐसे हालात में बैरवा बस्ती के घर पूरी तरह से उजड़ जाएंगे और कोई बड़ी दुर्घटना भी घटित हो सकती है.

देश के एकमात्र चौथ माता मंदिर में जलती है रहस्यमई अखंड ज्योत, दर्शन के लिए चढ़नी पड़ती है 700 सीढ़ियां

ग्रामीणों ने तहसीलदार बृजेश मीना को ज्ञापन सौंपकर बैरवा ढाणी के जलभराव सहित तालाब से कुछ पानी निकासी की मांग की है ताकि तालाब भी सुरक्षित रह सके और बैरवा ढाणी के लोगो को घरों में भरे पानी से निजात मिल सके.मामले को लेकर तहसीलदार बृजेश मीना ने स्थानीय लोगो को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

Reporter- Arvind Singh

ये भी पढ़े..

राजीव गांधी ग्रामीण खेलों के लिए आगे आया कॉर्पोरेट सेक्टर, विजेता टीम के लिए सौंपा 7.20 लाख रुपये का चेक

ERCP को लेकर शेखावत के निशाने पर आई गहलोत सरकार, कहा- जनता के साथ कर रहे धोखा

 

 

 

 

Trending news