बाघों की अठखेलियां बटोर रही सुर्खियां, टाइगर की चहलकदमी सोशल मीडिया पर वायरल, देखें वीडियो
Advertisement

बाघों की अठखेलियां बटोर रही सुर्खियां, टाइगर की चहलकदमी सोशल मीडिया पर वायरल, देखें वीडियो

कड़ाके की ठंड और गिरते तापमान के बीच स्वच्छंद विचरण करते बाघों की अठखेलियां सुर्खियां बटोर रही है. सवाई माधोपुर स्थित रणथंभौर में बाघों के बीच खेल लोगों को खूब भा रहा है. रणथंभौर में वर्षभर सैलानियों का जमावड़ा लगा रहता है.

बाघों की अठखेलियां बटोर रही सुर्खियां, टाइगर की चहलकदमी सोशल मीडिया पर वायरल, देखें वीडियो

सवाई माधोपुर: कड़ाके की ठंड और गिरते तापमान के बीच स्वच्छंद विचरण करते बाघों की अठखेलियां सुर्खियां बटोर रही है. सवाई माधोपुर स्थित रणथंभौर में बाघों के बीच खेल लोगों को खूब भा रहा है. रणथंभौर में वर्षभर सैलानियों का जमावड़ा लगा रहता है. विशेषकर शीतकालीन छुट्टियों सहित नए साल पर देश के विभिन्न क्षेत्रों सहित विदेशी सैलानी भी भारी संख्या में रणथंभौर पहुंचते हैं और स्वच्छंद विचरण करते बाघों की अठखेलियां देखकर गदगद हो उठाते हैं.

इन दिनों रणथंभौर में कड़ाके की ठंड का दौर जारी है. बावजूद उसके रणथंभौर में सैलानियों की भरमार है. कड़ाके की ठंड के बीच बड़ी संख्या में सैलानी ठिठुरते हुए रणथंभौर नेशनल पार्क का भ्रमण कर बाघों के दीदार के साथ ही कड़ाके की ठंड का भी आनंद उठा रहे हैं. रणथंभौर में पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच बाघ बाघिन सहित वन्यजीव भी कड़ाके की ठंड से निजात पाने के इंसानों की तरह ही कोई ना कोई जतन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: ACB ने 8 हजार की रिश्वत लेते पटवारी को किया गिरफ्तार, जमीन का नामांतरण खोलने के लिए मांगी थी घूस

पेड़ों पर बाघों की चहलकदमी

अधिकतर बाघ बाघिन ठंड से बचने के लिए या तो रणथंभौर के घने जंगल मे चले गए या पहाड़ों की ओट में दुबके बैठे हैं. वहीं, जो बाघ बाघिन पर्यटक जोन में हैं वे भी कभी पेड़ो पर चढ़ कर उतरकर ठंड से राहत पाने की कोशीश कर रहे हैं. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें: शाहपुरा: कोडलाई गांव के चार बाढ़ों में भीषण आग, सात ट्रॉली ज्वार व दो ट्रॉली चारा जलकर खाक

वायरल वीडियो रणथंभौर के जोन नंबर तीन का बताया जा रहा है, जिसमें एक बाघ कड़ाके की ठंड से निजात पाने के लिए एक पेड़ पर चहल कदमी करता हुआ दिखाई दे रहा है. घने कोहरे और कड़ाके की ठंड के बीच बाघ का पेड़ पर चहलकदमी करते हुए का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो देख लोग भी काफी रोमांचित हो रहे हैं. वीडियो में बाघों की अठखेलियां लोगों को पसंद आ रहा है. बता दें कि विश्वस्तरीय रणथंभौर में सैलानी बाघों की अठखेलियां देखने के लिए हर साल बड़ी संख्या में पहुंचते हैं. 

Reporter- Arvind Singh

Trending news