सवाई माधोपुर में तापमान घटने से कड़ाके की ठंड और कोहरा, जानिए क्या है आज के हाल
Advertisement

सवाई माधोपुर में तापमान घटने से कड़ाके की ठंड और कोहरा, जानिए क्या है आज के हाल

Sawai Madhopur weather : सवाई माधोपुर में तापमान घटने से कड़ाके की ठंड पड़ रही है. मौसम की मार की वजह से लोग गाड़ियों की लाइटें जला चल रहे है तो अलाव का सहारा लेकर ठंड से बच रहे है

सवाई माधोपुर में तापमान घटने से कड़ाके की ठंड और कोहरा, जानिए क्या है आज के हाल

Sawai Madhopur Temperature Today : सवाई माधोपुर जिले में पिछले कुछ दिनों से लगातार सर्दी का सितम जारी है. सर्द हवाओं के चलते गलन बढ़ने से लोगों की दिनचर्या बुरी तरह से प्रभावित है. वहीं घने कोहरे ने पूरे शहर को अपनी आगोश में समेट रखा है. जिसके चलते आम जनजीवन अस्त व्यस्त है. घने कोहरे एवं शीतलहर का कहर इतना है कि अल सुबह खेतों व बगीचों में फूल पत्तियों पर कोहरे की बूंदे जमी नजर आ रही है. घने कोहरे के कारण विजिवलटी बेहद कम हो गई है. ऐसे में वाहन चालकों को वाहन चलाने में खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और दिन में भी वाहनों की हेडलाइट ओं का सहारा लेना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें- बाड़मेर : बच्चों के अश्लील वीडियो की बनाई सीडी, राय कॉलोनी से एक युवक गिरफ्तार

कड़ाके की ठंड और घने कोहरे एवं गलन से बचने के लिए लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है. घने कोहरे के चलते दोपहर तक सूर्य देव के दर्शन नहीं हो पा रहे हैं. ऐसे में लोग गर्म कपड़ों में लिपटे नजारा आ रहे हैं. और सर्दी से राहत पाने के लिए लोगों को गर्म पेय पदार्थों का सहारा लेना पड़ रहा है. घने कोहरे व कड़ाके की ठंड ने लोगों की दिनचर्या पूरी तरीके से बिगाड़ कर रख दी है.

ये भी पढ़ें- बीकानेर : पुलिस के पांव पकड़ गिड़गिड़ाता किसान, ये तस्वीर शासन के गाल पर तमाचा है

राजस्थान में इन दिनों अलवर से लेकर सिरोही के माउंट आबू का तापमान और भरतपुर धौलपुर सवाई माधोपुर के मौसम के साथ साथ राजधानी जयपुर के अलावा जोधपुर, कोटा और उदयपुर जैसे बड़े शहरों में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है. सुबह सूरज चढ़ने तक लोग गाड़ियों की लाइटें जलाकर चल रहे है ताकि कोई हादसा नहीं हो. ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे है. तो खेतों में भी कोहरे की चादर छाई हुई है. ( Reporter- Arvind Singh )

Trending news