सवाईमाधोपुर: अनियमितताओं को लेकर ग्रामीणों ने स्कूल पर जड़ा ताला, ग्रामीणों ने तालाबंदी कर विरोध किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1845250

सवाईमाधोपुर: अनियमितताओं को लेकर ग्रामीणों ने स्कूल पर जड़ा ताला, ग्रामीणों ने तालाबंदी कर विरोध किया प्रदर्शन

सवाई माधोपुर: मित्रपुरा तहसील के राजकीय विद्यालय मझेवला पर आज ग्रामीणों ने तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया, वहीं विद्यालय में शिक्षा का स्तर भी बेहद खराब है. विद्यालय में अध्यापक समय से नहीं पहुंचते है.

सवाईमाधोपुर: अनियमितताओं को लेकर ग्रामीणों ने स्कूल पर जड़ा ताला, ग्रामीणों ने तालाबंदी कर विरोध किया प्रदर्शन

सवाई माधोपुर: स्कूल में अनियमिताओं को लेकर क्षेत्र में तालाबंदी के मामले सामने आने लगे है. मित्रपुरा तहसील के राजकीय विद्यालय मझेवला पर आज ग्रामीणों ने तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया. ग्रामीणों ने विद्यालय में हो रही अनियमिता पर आक्रोश जाहिर करते हुए विद्यालय पर ताला जड़ दिया और विरोध प्रदर्शन किया. गौरतलब है की राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मझेवला को हाल ही में महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम में क्रमोन्नत किया गया है. ग्रामीण बनवारी कसाना व राकेश कसाना ने बताया कि इंग्लिश मीडियम विद्यालय क्रमोन्नत के बाद स्थानीय प्रधानाचार्य द्वारा छात्र-छात्राओं का प्रवेश नहीं लिया जा रहा है. 

वहीं विद्यालय में शिक्षा का स्तर भी बेहद खराब है. विद्यालय में अध्यापक समय से नहीं पहुंचते है. साथ ही विद्यालय में SMC की बैठक का आयोजन भी नहीं किया जाता है. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि विद्यालय में सारी व्यवस्थाएं प्रतिकूल है. ऐसे में छात्र-छात्राओं की पढ़ाई बाधित होती है. पूर्व में मौखिक शिकायतों के बाद स्टाफ द्वारा कोई संज्ञान नहीं लिया गया. ऐसे में आज ग्रामीणों ने विद्यालय के मुख्य दरवाजे पर तालाबंदी कर दी और धरना प्रदर्शन कर नारेबाजी शुरू की. सूचना के बाद कार्यवाहक ACBEO अनिल मीणा मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से समझाइश की. 

ACBEO अनिल मीणा, स्थानीय प्रधानाचार्य और प्रदर्शन कर्मियों के मध्य लगभ 1 घंटे तक समझाइश का दौर चला. ACBEO अनिल मीणा ने हफ्ते भर में समस्या समाधान का आश्वासन दिया तब जाकर ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन समाप्त किया. जानकार सूत्रों के अनुसार स्थानीय स्टाफ के लोग विद्यालय को दोबारा हिंदी मीडियम में परिवर्तित करवाने की मांग करने का भी दबाव बनाते हैं. ताकि कुछ स्टाफगणों का भावी स्थानांतरण रूक सके. बहरहाल ACBEO अनिल मीणा ने प्रकरण में जांच कमेटी बनाकर आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. और धरना प्रदर्शन समाप्त करवा कर शैक्षणिक व्यवस्थाएं बहाल करवाई.

यह भी पढ़े-  अशोक गहलोत के साथ अब शेखावत को भी होना होगा कोर्ट में पेश, जानिए क्या है पूरा मामला

Trending news