सवाई माधोपुर: दशहरा महोत्सव में कवि सम्मेलन का आयोजन, रात भर लगे ठहाके
Advertisement

सवाई माधोपुर: दशहरा महोत्सव में कवि सम्मेलन का आयोजन, रात भर लगे ठहाके

सवाई माधोपुर नगर परिषद द्वारा चार दिवसीय दशहरा माहोत्सव के तहत बीती रात दशहरा मैदान पर विराट कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया. कवि सम्मेलन में देश और प्रदेश के ख्याति प्राप्त कवियों ने शिरकत की. 

सवाई माधोपुर: दशहरा महोत्सव में कवि सम्मेलन का आयोजन, रात भर लगे ठहाके

Sawai Madhopur: राजस्थान के सवाई माधोपुर नगर परिषद द्वारा चार दिवसीय दशहरा महोत्सव के तहत बीती रात दशहरा मैदान पर विराट कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया. कवि सम्मेलन में देश और प्रदेश के ख्याति प्राप्त कवियों ने शिरकत की. 

कवि सम्मेलन का शुभारंभ कवियत्री दीपिका ने सरस्वती वंदना के साथ ही, जिसके बाद कवि योगेंद्र वैष्णव ,राजकुमार बादल ,अख्तर हिंदुस्तानी ,सुरेश अलबेला ने हास्य एंव सामाजिक ताने बाने और वर्तमान राजनीति पर हास्य का पुट देते हुए व्यंगात्मक कविता पाठ कर श्रोताओं की जमकर तालियां बटोरी. इसके बाद दीपिका और राधिका मित्तल ने श्रृंगार रस और प्रेम रस से ओतप्रोत कविता पाठ किया. 

जिले के चौथ का बरवाड़ा निवासी लॉफ्टर चैलेंज विजेता सुरेश अलबेला ने हास्य एंव तुकबंदी कविता पाठ से श्रोताओं को ठहाके लगाने पर मजबूर कर दिया, जिसके बाद आजाद शत्रु ने देश की वर्तमान राजनीति पर व्यंगात्मक काव्य पढ़ा किया तो अंत मे योगेंद्र शर्मा ने देश के वीर जवानों की शहादत को नमन करते हुए देशभक्ति और देश प्रेम से ओत-प्रोत ओजस्वी कविताएं सुनकर श्रोताओं में देश भक्ति का ऐसा जज्बा भरा की पूरा सदन देश भक्ति के जयकारों से गूंज उठा. 

कवि सम्मेलन के दौरान कवियों ने देश भक्ति ,वीर रस , श्रृंगर एंव प्रेम रस के साथ ही व्यंगात्मक कविता पाठ कर श्रद्धालुओ को भाव विभोर कर दिया. कवि सम्मेलन के दौरान नगर परिषद सभापति विमल चंद महावर ,विधायक दानिश अबरार सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एंव बड़ी संख्या में श्रोतागण मौजूद रहे. कवि सम्मेलन रात करीब 10 बजे से शुरू हुआ और देर रात करीब 2 बजे तक जारी रहा. 

Reporter- Arvind Singh

यह भी पढ़ेंः 

IAS टीना डाबी बहन रिया डाबी के चेहरे पर ये किस चीज आया ग्लो, फैंस बोले-गजब हैं मैम

IAS अतहर आमिर खान की बेगम महरीन काजी ने निकाह में ढाई कयामत, फैंस बोले- नजर ना लगे

दीवाली की सफाई करते वक्त बिच्छू का दिखना है शुभ, देता है ये सकेंत

Trending news