खंडार में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में वृद्धा की मौत, परिजनों ने लापरवाही का लगाया आरोप, जमकर किया हंगामा
Advertisement

खंडार में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में वृद्धा की मौत, परिजनों ने लापरवाही का लगाया आरोप, जमकर किया हंगामा

सवाई माधोपुर जिले के चौथ का बरवाड़ा कस्बे में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर उपचार में लापरवाही को लेकर एक वृद्ध महिला की मौत का मामला सामने आया है. वृद्ध महिला की मौत के बाद परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए स्वास्थ्य केंद्र पर जमकर हंगामा किया. 

खंडार में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में वृद्धा की मौत, परिजनों ने लापरवाही का लगाया आरोप, जमकर किया हंगामा

खंडारः सवाई माधोपुर जिले के चौथ का बरवाड़ा में मामला बढ़ता देख अस्पताल प्रशासन ने पुलिस को सूचना देकर मौके पर बुलाया. मौके पर पहुचीं पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा ईलाज में लाफ़रवाही बरतने और मामले में उच्च स्तरीय जांच करवाने के आश्वासन पर शव लेने को राजी हुए. वृद्ध महिला की मौत के बाद हंगामा बढ़ता देख मौके पर पुलिस के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंच गए. काफी देर तक परिजनों को समझाने के बाद उचित जांच के आश्वासन दिए जाने पर परिजन माने तथा अंतिम संस्कार के लिए मृतका को घर पर ले गए. वहीं, चिकित्सकों ने लापरवाही की बात को सिरे से नकारा है.

परिजन सत्यनारायण बेरवा ने बताया कि उसकी मां मांगी देवी पत्नी गोरेलाल उम्र 75 साल को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया था. परिजनों ने बताया कि वृद्धा की हालत काफी गंभीर थी. सुबह 11:00 बजे जब चिकित्सक से गंभीर मरीज को देखने की बात कही तो उन्होंने यह कहकर मना कर दिया कि मेरे पास मरीजों की भीड़ है,

परिजनों का आरोप है कि बार-बार निवेदन के बाद भी चिकित्सक नहीं आने से वह वृद्धा को अस्पताल से बाहर निजी चिकित्सक के पास ले गए. वहां पर भी वृद्धा की हालत में सुधार नहीं आने पर दोबारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए. 

चिकित्सक से फिर उपचार का आग्रह किया गया. परिजनों का आरोप है कि इस बार भी चिकित्सकों ने कोई ध्यान नहीं दिया तथा आधा घंटे बाद उसकी मां की मृत्यु हो गई. घटना के बाद परिजनों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया. जिसके बाद एसडीएम उपेंद्र शर्मा के निर्देश पर मौके पर नायब तहसीलदार रामअवतार पहुंचे तथा परिजनों को समझाया.

साथ ही पुलिस के जवान भी मौके पर पहुंच गए. काफी देर समझाए इसके बाद परिजन उचित कार्रवाई की मांग पर माने.  वहीं, चिकित्सा अधिकारी प्रभारी विक्रमादित्य मीणा ने बताया कि लापरवाही का आरोप बिल्कुल गलत है.मरीज को देखा गया था तथा परिजनों द्वारा लगाए गए आरोप गलत है.

Reporter- Arvind Singh

ये भी पढ़ें- Delhi MCD Election: दिल्ली निगम चुनाव में सुरक्षा के लिए तैनात होंगे राजस्थान के 3000 होमगार्ड

 

 

Trending news