गोविंदपुरा में पेयजल संकट गहराया,पाइप लाइन को काटकर बोरवेल में भर दिए पत्थर
Advertisement

गोविंदपुरा में पेयजल संकट गहराया,पाइप लाइन को काटकर बोरवेल में भर दिए पत्थर

गोविंदपुरा में पेयजल संकट गहरा गया है. कुछ अज्ञात लोगों ने पाइप लाइन को काटकर बोरवेल में पत्थर भर दिए हैं. ऐसे में अब लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

गोविंदपुरा में पेयजल संकट गहराया,पाइप लाइन को काटकर बोरवेल में भर दिए पत्थर

Khandar: सवाई माधोपुर जिले की खंडार तहसील क्षेत्र में स्थित बालेर कस्बे के निकटवर्ती ईसरडा की ढाणी गोविंदपुरा में ग्राम पंचायत द्वारा पेयजल के लिए स्थापित सिंगल फेस की दो बोरवेल के सबमर्सिबल पम्प मय केबल पाईप लाइन को रविवार देर रात अज्ञात लोगों द्वारा काटकर बोरवेल में पत्थर भरने का मामला सामने आया. 

अज्ञात लोगों द्वारा इस तरह की घटना को अंजाम देने के बाद गोविंदपुरा में पेयजल संकट गहरा गया है. सरपंच रामपति देवी ने बताया कि गोविंदपुरा में कांजी हाउस एवं कल्लू बैरवा के मकान के पास स्थित सिंगल फेस के ट्यूबवेल की मोटर, सर्विस लाइन ,पाइप लाइन को काटकर अज्ञात लोगों द्वारा बोरवेल में पत्थर भर दिये गए हैं. जिसके चलते गांव में पेयजल संकट गहरा गया है.इस घटना के बाद ग्रामीणों में रोष व्याप्त है.

ग्रामीणों के अनुसार रणथम्भौर अभयारण्य की बालेर रेंज के जंगलों से अवैध खनन माफिया पत्थर की ट्रैक्टर भर कर गोविंदपुरा गांव में होकर ले जाते हैं. जंगल की ओर जाने वाले रास्ते में पेयजल टंकी व बोरवेल का पानी जाने से अवैध खनन माफियाओ के ट्रैक्टर ट्रॉली इस रास्ते में फिसलते है. जिसके चलते माफियाओं द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया है.इस तरह की घटना के बाद से ग्रामीणों में गहरा आक्रोश व्याप्त है.

गोविंदपुरा गांव में माफिया अपने ट्रैक्टरों मे रणथंभौर अभ्यारण्य में खनन कर लाये गए पत्थरों को ट्रॉली में भरकर कच्चे रास्तों से गुजरते है ऐसे में ट्यूबबेलों से बहने वाला पानी कच्चे रास्ते मे फैल जाता है जब तेज गति से ट्रैक्टर इन रास्तों से गुजरते है तो फिसलन में ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर फस जाते है खनन माफिया ने फिसलन और रास्ते के पानी से निजात पाने के लिए दोनों ट्यूबबेल के पाईप, सर्विस केबल काट दी और ट्यूबबेल के अंदर बड़े बड़े पत्थर भर दिए जिससे अब लोगों के सामने पेयजल संकट खड़ा हो गया हैं.

Reporter- Arvind Singh

यह भी पढे़ं- Video: शख्स ने कोबरा पर साधा निशाना तो नाराज हुए नागराज, तुरंत दी कर्मों की सजा

यह भी पढे़ं- Viral: अर्थी पर पड़े शख्स ने पी सिगरेट तो उड़ गए लोगों के होश, वीडियो देख घूम गया सिर

 

Trending news