सवाई माधोपुर: वन विभाग और जलदाय विभाग के अधिकारियों के बीच तू-तू मैं-मैं, जानिए क्या है वजह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1767154

सवाई माधोपुर: वन विभाग और जलदाय विभाग के अधिकारियों के बीच तू-तू मैं-मैं, जानिए क्या है वजह

सवाई माधोपुर न्यूज: सवाई माधोपुर में जलदाय विभाग और वन विभाग के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. एक मामले में वन विभाग की मनमानी के कारण ऐसा होना बताया जा रहा है.

सवाई माधोपुर: वन विभाग और जलदाय विभाग के अधिकारियों के बीच तू-तू मैं-मैं, जानिए क्या है वजह

Sawai Madhopur: सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय पर वन विभाग के अधिकारियों की मनमानी सामने आई है . वन विभाग के अधिकारियों द्वारा रणथंभौर रोड स्थित वन विभाग की जमीन पर नियमों को दरकिनार कर निर्माण कार्य करवाया जा रहा है . इतना ही नहीं वन विभाग द्वारा निर्माण कार्य के दौरान शहर में पेयजलापूर्ति करने करने वाली जलदाय विभाग की मुख्य राईजिंग पाइप लाइन को तीन जगहों से तोड़ दिया गया.

जमकर सुनाई खरी खोटी

जिससे एक और जहां शहर में पेयजलापूर्ति बाधित रही वहीं लाखों गैलन पानी बह गया. राईजिंग लाईन तोड़ने को लेकर जब जलदाय विभाग के अधिकारियों द्वारा रणथंभौर बाघ परियोजना के अधिकारियों को उलाहना दिया गया तो रणथंभौर बाघ परियोजना के अधिकारियों ने जलदाय विभाग के अधिकारियों से तू तड़के से बात करते हुए बत्तमीजी से बात की और जमकर खरी खोटी भी सुनाई गई . 

उच्च अधिकारियों को करवाया अवगत

जलदाय विभाग के एईएन विशु शर्मा ने बताया कि राईजिंग लाईन तोड़ने की शिकायत करने पर रणथंभौर बाघ परियोजना के अधिकारियों ने उन्हें जमकर खरी खोटी सुनाई और पाइप लाईन ठीक नही कराने की बात कही. मामले को लेकर जलदाय विभाग के अधिकारियों द्वारा उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया गया है.

 जलदाय विभाग के अधिकारियों का कहना है कि रणथंभौर बाघ परियोजना के अधिकारियों के बात करने का रवैया बिल्कुल भी ठीक नहीं है ,जबकि वे भी सरकारी मुलाजिम है पर रणथंभौर के अधिकारी अपने आप को कुछ ज्यादा ही सुपर समझते है. वन विभाग द्वारा रणथंभौर पर निर्माण कार्य को लेकर सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों का कहना है कि रणथंभौर स्टेट हाइवे की श्रेणी में आता है . जिसके चलते नियमानुसार मुख्य सड़क से 40 मीटर तक कि सीमा में कोई निर्माण नहीं कराया जा सकता.

वन विभाग द्वारा नियमों को दरकिनार कर मुख्य सड़क से कुछ ही दूरी पर निर्माण कार्य करवाया जा रहा है . मामले को लेकर सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा एईएन- जेईएन को मौका स्थिति देकर कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए है . बड़ी बात ये है कि वन विभाग के अधिकारियों की मनमानी के चलते दो विभागों की आपसी लड़ाई में आमजनता को नुकसान उठाना पड़ रहा है . वन विभाग द्वारा जलदाय विभाग की मुख्य राईजिंग लाईन तोड़ने के कारण शहर में पेयजलापूर्ति बाधित होने से आमजन को पीने के पानी के लिए भी भटकना पड़ रहा है .

ये भी पढ़ें- ICAI CA Inter Results 2023: आईसीएआई सीए इंटर का रिजल्ट जल्द होने वाला है जारी,ऐसे देखें अपना स्कोर कार्ड

यह भी पढ़ें- बाथरूम से नहाते हुए सोफिया अंसारी ने शेयर कर दी Photos, लोग बोले- तौलिया में बवाल...

Trending news