सवाई माधोपुर में त्रिनेत्र गणेश भगवान के दर्शन के लिए मंदिर में लगीं लंबी कतारें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1510641

सवाई माधोपुर में त्रिनेत्र गणेश भगवान के दर्शन के लिए मंदिर में लगीं लंबी कतारें

Sawai madhopur News: सवाई माधोपुर में लोगों ने नए साल की शुरूआत रणथम्भौर दुर्ग स्थित त्रिनेत्र गणेश मंदिर में गणेश दर्शन से की. इस दौरान भगवान के दर्शन के लिए मंदिर के बाहर बड़ी- बड़ी कतारें देखने को मिलीं.

 

सवाई माधोपुर में त्रिनेत्र गणेश भगवान के दर्शन के लिए मंदिर में लगीं  लंबी कतारें

Sawai madhopur: सवाई माधोपुर वासियों ने नए साल की शुरूआत रणथम्भौर दुर्ग स्थित त्रिनेत्र गणेश मंदिर में गणेश दर्शन कर और धोक लगाकर की. नए साल के अवसर पर सुबह से शाम तक त्रिनेत्र गणेश मंदिर पर श्रद्धालुओं की जमकर भीड़ उमड़ी. 

यह भी पढे़ं- भगवान एकलिंग नाथ के दर्शन कर सतीश पूनिया बोले- अब बदलाव के मूड में प्रदेश की जनता

बड़ी संख्या में शहरवासी सुबह से ही त्रिनेत्र गणेश के दर्शनों के लिए रणथंभौर स्थित त्रिनेत्र गणेश मंदिर पहुंचने लगे. यह सिलसिला शाम तक जारी रहा. कई श्रद्धालु तो पैदल गणेश धाम से त्रिनेत्र गणेश मंदिर तक पहुंचे ,तो कई लोगों ने कनक दण्डवत लगाते हुए त्रिनेत्र के दरबार में हाजिरी लगाई और नया साल मंगलमय होने के साथ ही अपने ओर अपने परिवार की कुशलक्षेम की कामना की. 

यह भी पढे़ं- Jaipur: नए साल पर मोतीडूंगरी के गणेश मंदिर में दर्शन के लिए लगी भक्तों की कतारें

नए साल के अवसर पर त्रिनेत्र गणेश मंदिर प्रबंधन ट्रस्ट द्वारा भगवान गणेश का विशेष शृंगार किया. इस अवसर पर गणेश प्रतिमा की चांदी के वर्क व फूलों से विशेष सजावट की गई. इसी के साथ ही विशेष पूजा अर्चना की गई. नए साल के पहले दिन बड़ी संख्या के त्रिनेत्र गणेश के दर्शनों के लिए पहुंचे श्रद्धालुओ की भीड़ के कारण मंदिर के बाहर दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की कतार नजर आई. 

यह भी पढे़ं- स्टेट हाईवे-70 पर बबूल के पेड़ से टकराई तेज रफ्तार कार, पति-पत्नी की मौत, 3 घायल

ऐसे में श्रद्धालुओं को अपनी बारी आने के लिए कतार में खड़ा होकर इंतजार भी करना पड़ा. वही श्रद्धालुओं की भारी आवक को देखते हुए और गणेश मंदिर मार्ग पर वाहनों का जमावडड़ा लग गया. जिसके चलते पुलिस प्रशासन भी अलर्ट नजर आया और पुलिस प्रशासन द्वारा निजी चौपहिया वाहनों को गणेश धाम से आगे प्रवेश नहीं दिया गया. पुलिस की ओर से निजी चौपहिया वाहनों को गणेश धाम पर ही रोक दिया गया. इसके बाद श्रद्धालुओं को जीपों के माध्यम से त्रिनेत्र गणेश के दर्शनों के लिए मन्दिर भेजा गया.

Reporter- Arvind Singh

Trending news