Lok Sabha Election 2024: करणी सेना ने बीजेपी की बढ़ाई टेंशन! राजपूत समाज से वोट न मिलने की दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2217189

Lok Sabha Election 2024: करणी सेना ने बीजेपी की बढ़ाई टेंशन! राजपूत समाज से वोट न मिलने की दी चेतावनी

Rupala Controversy Karni Sena: राजपूत समाज की महिलाओं को लेकर राजकोट से भाजपा प्रत्याशी पुरुषोत्तम रुपाला के बयान के बाद राजपूत समाज के लोगों में रोष व्याप्त है. इसी को लेकर अब करणी सेना ने राजस्थान में बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. 

Sawai Madhopur News Zee Rajasthan

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: गुजरात के राजकोट से भाजपा प्रत्याशी पुरुषोत्तम रुपाला द्वारा गत दिनों राजपूत समाज की महिलाओं को लेकर की गई गलत टिप्पणी के बाद गुजरात सहित देश भर के राजपूतों में भाजपा को लेकर आक्रोश नजर आ रहा है. वहीं अब श्री राजपूत करणी सेना ने भी रुपाला के बयान को लेकर भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इसी कड़ी में श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना सोमवार को सवाई माधोपुर पहुँचे, जहाँ उन्होंने रणथंभौर रोड स्थित एक होटल में प्रेसवार्ता कर लोकसभा चुनावों में भाजपा को वोट नहीं देने और भाजपा के खिलाफ राजपूत समाज को एक जुट कर भाजपा का बहिष्कार करने की बात कहते हुए भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया.  

बीजेपी प्रत्याशी पुरुषोत्तम रुपाला के बयान पर बवाल
श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने कहा कि पुरुषोत्तम रुपाला द्वारा राजपूत समाज की महिलाओं के लिए जिस तरह से गलत बयानबाजी की गई, उसे करणी सेना और राजपूत समाज कभी बर्दाश्त नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि राजपूत हमेशा से ही भाजपा का कोर वोटर रहा है. इसी के चलते राजपूतों एवं करणी सेना ने भाजपा से रुपाला का टिकट काटने की मांग की, लेकिन भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा चेतावनी के बावजूद रुपाला का टिकट नहीं काटा गया. उन्होंने कहा कि अगर भाजपा एक मुढ़ी बाजरे के लिए दिल्ली की सल्तनत खोना चाहती है, तो राजपूत समाज और करणी सेना भी तैयार है. 

भाजपा के खिलाफ करणी सेना ने खोला मोर्चा
महिलाप सिंह मकराना ने कहा कि रुपाला के बयान के खिलाफ गुजरात सहित देश भर के राजपूतों में आक्रोश व्याप्त है और भाजपा सरकार द्वारा राजपूतों के रुपाला के विरोध प्रदर्शन के दौरान जिस तरह का बरताव किया जा रहा है और राजपूत महिलाओं व पुरुषों को प्रताड़ित कर जेल भेजा जा रहा है वो भाजपा की मानसिकता दर्शा रहा है. उन्होंने कहा कि इस बार राजपूत समाज किसी भी कीमत में भाजपा को वोट नहीं करेगा और भाजपा के खिलाफ वोट करेगा. उन्होंने कहा कि राजपूतों के सम्मान के लिए करणी सेना भी मैदान में है और करणी सेना देश के 24 राज्यों की हर लोकसभा सीट पर पहुंचने का प्रयास कर रही और राजपूतों को भाजपा के खिलाफ एकजुट कर रही है. 

भाजपा को पटखनी देने के लिए तैयार करणी सेना 
महिपाल सिंह मकराना ने कहा कि भाजपा द्वारा अपने कोर वोटर रहे राजपूतों के साथ इस तरह का व्यवहार कर रही, जिससे राजपूत खासे नाराज है और इस बार के लोकसभा चुनावों में राजपूत भाजपा का समर्थन नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा राजपूतों के नेताओं को साइड लाइन लगाने का काम किया जा रहा है. वी के सिंह, राजेन्द्र राठौड़ सहित कई बड़े नेताओं के टिकिट काट दिए गए और योगी आदित्यनाथ, राजनाथ सिंह जैसे बड़े नेताओं को दरकिनार करने की तैयारी चल रही है. भाजपा ने नरेंद्र सिंह तोमर जैसे नेताओं को घर बैठा दिया. उन्होंने कहा कि इस बार देश का राजपूत समाज भाजपा के खिलाफ वोट करेगा और करणी सेना पूरी तरह से भाजपा को पटखनी देने के लिए तैयार है. प्रेसवार्ता के दौरान करणी सेना के राष्ट्रीय महासचिव दिलीप सिंह खिजरी, जिलाध्यक्ष रविन्द्र सिंह चितारा, देवेंद्र सिंह हाड़ा, हेमंत सिंह आदि लोग भी मौजूद रहे. 

रिपोर्टर- अरविन्द सिंह

ये भी पढ़ें- मरुधरा के रण में आज गरजेंगी कंगना रनौत, जोधपुर में करेंगी रोड शो, पढ़ें बड़ी खबरें

Trending news