Gangapur: गणेश विसर्जन यात्रा में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल रहा तैनात
Advertisement

Gangapur: गणेश विसर्जन यात्रा में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल रहा तैनात

Gangapur: राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के गंगापुरसिटी में आज अनंत चतुर्दशी के अवसर पर श्री गणेश माहोत्सव समिति द्वारा विशाल गणेश विसर्जन शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें जमकर श्रद्धा का सैलाब उमड़ा. 

उमड़ा श्रद्धा का सैलाब

Gangapur: राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के गंगापुरसिटी में आज अनंत चतुर्दशी के अवसर पर श्री गणेश माहोत्सव समिति द्वारा विशाल गणेश विसर्जन शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें जमकर श्रद्धा का सैलाब उमड़ा. गणेश विसर्जन शोभायात्रा में सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया सहित स्थानीय जनप्रतिनिधियों और बड़ी संख्या में शहर के महिला और पुरुषों ने भाग लिया. गणेश शोभायात्रा को लेकर लोगों में गजब का उत्साह था. 

शोभायात्रा की भव्यता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि शोभायात्रा का एक सिरा उदेई मोड़ पहुंच रहा था तब अंतिम छोर फव्वारा चौक पर था. पूरी यात्रा के दौरान डीजे की धुन पर उत्साही युवक नाचते हुए चल रहे थे. देवी स्टोर चौराहा, खारी बाजार, बालाजी चौक, ट्रक यूनियन, फव्वारा चौक, कचहरी रोड, उदेई मोड़ आदि स्थानों से होकर जब शोभायात्रा निकली तो चारों तरफ लोगों की भीड़ नजर आ रही थी. 

यात्रा में गणपति दर्शन के लिए छोटे बच्चों और महिलाओं में खासा उत्साह देखने को मिला. गणेश पूजन के लिए महिलाएं अपने हाथों में प्रसाद, नारियल, पुष्प और दीपक लिए यात्रा के मार्ग में खड़ी दिखाई दी. मार्ग में आने वाले सभी मंदिरों पर भगवान गणपति की पूजा अर्चना की गई. विधायक रामकेश मीणा ने भी यात्रा का स्वागत किया, जबकि पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर, सभापति शिवरतन अग्रवाल सहित कई जनप्रतिनिधि यात्रा में शामिल है. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में लंपी स्किन से 45 हजार से ज्यादा गायों की मौत, 10 लाख से ज्यादा संक्रमित, बीजेपी का गहलोत सरकार पर हमला

शोभायात्रा में विभिन्न देवी देवताओं की सजीव झांकियां मुख्य आकर्षण का केंद्र रही. शोभायात्रा के दौरान अखाड़े के पट्टे बाजों ने हैरतअंगेज करतब दिखाकर लोगों को दांतों तले अंगुलिया दबाने को मजबूर कर दिया. शोभायात्रा के दौरान जगह-जगह पर विभिन्न संघठनो और स्थानीय लोगों द्वारा शोभायात्रा का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया. शोभायात्रा के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस और प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रहे. इस दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिसबल तैनात रहा. पुलिस और प्रशासन की मुस्तेदी के चलते शोभायात्रा शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुई.

सवाई माधोपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

खबरें और भी हैं...

जयपुर में लंपी स्किन संक्रमित गायों के लिए मोर्चरी बन रहा पुरानी गोशाला का क्वारेंटाइन सेंटर

Lumpy skin disease: गायों की सेवा में एकजुट हुए लोग, भीनमाल में बना आइसोलेशन सेंटर

पश्चिमी राजस्थान से पूर्वी राजस्थान पहुंचा लंपी स्किन संक्रमण, अलर्ट मोड में सरकार, वैक्सीनेशन पर जोर- कटारिया

Trending news