सवाई माधोपुर: 'एक शाम गौमाता के नाम' किया किरोड़ी लाल मीणा ने 71वां जन्मदिन, 3 घंटे लेट पहुंचे बिड़ला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1424654

सवाई माधोपुर: 'एक शाम गौमाता के नाम' किया किरोड़ी लाल मीणा ने 71वां जन्मदिन, 3 घंटे लेट पहुंचे बिड़ला

सवाई माधोपुर में डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा ने अपना 71वां जन्मदिवस पर 'एक शाम गौमाता के नाम' समर्पित किया. कार्यक्रम को लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा रही कि एक शाम गौमाता के नाम कार्यक्रम को लेकर डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा का यह शक्ति प्रदर्शन था.

सवाई माधोपुर: 'एक शाम गौमाता के नाम' किया किरोड़ी लाल मीणा ने 71वां जन्मदिन, 3 घंटे लेट पहुंचे बिड़ला

Sawai Madhopur: राज्यसभा सांसद डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा के 71वें जन्मदिवस के अवसर पर विगत रात सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय के बजरिया मुख्य बाजार में एक शाम गौमाता के नाम विशाल भजन संध्या कार्यक्रम आयोजित किया गया. 

इसमें लोक सभा अध्यक्ष ओम बिड़ला सहित प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, सांसद दिया कुमारी, सुखबीर सिंह जौनापुरिया, नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, अरुण चतुर्वेदी, मुकेश दाधीच, गोलमा देवी सहित भाजपा के कई बड़े नेताओं ने शिरकत की. कार्यक्रम के दौरान स्थानीय कांग्रेस विधायक दानिश अबरार भी शामिल हुए. 

यह भी पढे़ं- क्या सवाई माधोपुर से फिर किरोड़ी लाल मीणा लड़ेंगे चुनाव, भजन संध्या या शक्ति प्रदर्शन

 

कार्यक्रम निर्धारित समय अनुसार रात 8 बजे से ही शुरू हो गया लेकिन नेताओ का देर रात तक आने का सिलसिला जारी रहा. सबसे देरी से लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला पहुंचे. वैसे तो ओम बिड़ला को 9 बजे ही कार्यक्रम में पहुंचना था लेकिन ट्रेन लेट होने के चलते ओम बिड़ला रात करीब सवा 12 बजे कार्यक्रम में पहुंचे. बिड़ला की अगुवानी के लिए डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा अपने समर्थकों के साथ रेलवे स्टेशन पहुंचे और ओम बिरला को कार्यक्रम स्थल तक लेकर आये. ओम बिरला महज 15 मिनट ही कार्यक्रम में रुक और वापस दूसरी रवाना रवाना हो गए. ओम बिरला के कार्यक्रम में पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया. 

इस दौरान ओम बिरला ने डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा के लम्बे जीवन की कामना करते हुए डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा के कार्यों की सराहना की. कार्यक्रम के दौरान भाजपा के राज्यसभा सांसद डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा और स्थानीय कांग्रेस विधायक दानिश अबरार की भी आपसी जुगलबंदी देखने को मिली. कार्यक्रम के दौरान डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा ने कुस्तला में खाटूश्याम मंदिर निर्माण के लिए 71 लाख रुपये देने की घोषणा की. 

भजन गायक कलाकारों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दी
इस दौरान डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा के आग्रह पर विधायक दानिश अबरार ने भी मंदिर निर्माण के लिए 41 लाख रुपये देने की घोषणा की साथ ही जिला मुख्यालय पर एक गौशाला निर्माण करवाने की भी घोषणा की. कार्यक्रम में हजारों की तादात में आमजन मौजूद रहे. लोगों की भारी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस बल तैनात रहा. कार्यक्रम देर रात कर चलता रहा और भजन गायक कलाकारों ने एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुतियां दी, जिसे लेकर लोग झूमते नजर आये.

गौमाता के नाम कार्यक्रम किरोड़ी लाल मीणा का शक्ति प्रदर्शन 
कार्यक्रम को लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा रही कि एक शाम गौमाता के नाम कार्यक्रम को लेकर डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा का यह शक्ति प्रदर्शन था, जिसमें भाजपा के बड़े नेताओं के साथ ही हजारो लोगों के जुटी. राजनीति के गलियारों में चर्चा रही कि आगामी विधानसभा चुनावों में डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा एक बार फिर सवाई माधोपुर से विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं, जिसके चलते ही ये उनका शक्ति प्रदर्शन था.

सवाई माधोपुर से अपनी ताल ठोक सकते मीणा
गौरतलब है कि डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुवात सवाई माधोपुर की धरती से ही कि थी सवाई माधोपुर से वे विधायक भी चुने गए और सांसद भी, जब जब डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा के राजनीतिक जीवन पर कोई भी संकट आया तब तब सवाई माधोपुर की जनता ने उनका साथ दिया है. जानकारों का मानना है कि डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा आगामी विधासभा चुनावों में एक बार फिर सवाई माधोपुर से अपनी ताल ठोक सकते हैं. जिसके चलते उन्होंने अपने 71वें जन्मदिवस पर सवाई माधोपुर में एक शाम गौमाता के कार्यक्रम के माध्यम से अपना शक्ति प्रदर्शन किया है.

Reporter- Arvind Singh

Trending news