वजीरपुर में भीम आर्मी के नेतृत्व में इंद्र मेघवाल को न्याय दिलाने की मांग तेज, सड़क पर लगाया जाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1305789

वजीरपुर में भीम आर्मी के नेतृत्व में इंद्र मेघवाल को न्याय दिलाने की मांग तेज, सड़क पर लगाया जाम

सवाई माधोपुर के वजीरपुर उपखण्ड मुख्यालय पर जालोर दलित  छात्र की मौत पर समाज मे भारी गुस्सा व्याप्त है. दलित संगठनों ने पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता और परिवार के सदस्य  के लिए सरकारी नोकरी  की मांग है, जिसके लिए उन्होंने उपखण्ड अधिकारी को सीएम  के नाम ज्ञापन सौंपा है.

वजीरपुर में भीम आर्मी के नेतृत्व में इंद्र मेघवाल को न्याय दिलाने की मांग तेज, सड़क पर लगाया जाम

Gangapur: सवाई माधोपुर के वजीरपुर उपखण्ड मुख्यालय पर जालोर दलित  छात्र की मौत पर समाज मे भारी गुस्सा व्याप्त है. दलित संगठनों ने पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता और परिवार के सदस्य  के लिए सरकारी नोकरी  की मांग है, जिसके लिए उन्होंने उपखण्ड अधिकारी को सीएम  के नाम ज्ञापन सौंपा है.

इसके बाद भीम आर्मी और सामाजिक संगठनों के प्रदर्शनकारियों आक्रोश जताते हुए हिंडौन-गंगापुर सिटी मार्ग पर जाम लगा दिया, जिससे सड़क मार्ग पर दोनों ओर अवरूध हो गया. 

घटना की सूचना मिलते ही वजीरपुर थाना अधिकारी योगेंद्र शर्मा  स्थल पर पहुंचे. वहां भीम आर्मी के युवा नेता अजय खातीपुरा, आदिवासी पिंटू बडोली, लवकुश ,रोहित जाटव सहित अन्य दलित संगठनों के कार्यकर्ताओं से समझाइश कर जाम को खुलवाया.

उसके बाद भीम आर्मी के युवा नेता अजय खातीपुरा के नेतृत्व में कार्यकर्ता रैली के रूप में एकत्रित होकर एसडीएम कार्यालय पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम वजीरपुर उपखंड अधिकारी जवाहर लाल जैन को ज्ञापन सौंपा.  ज्ञापन देने के दौरान भारी तादात में महिलाएं भी एसडीएम कार्यालय पहुचीं और जमकर नारेबाजी की.

 जालोर के सायला में अध्यापक के जरिए बच्चे की पिटाई करने और उपचार के दौरान हुई की मौत के बाद से दलित समाज में भारी रोष व्याप्त है. जिनमें राष्ट्रीय बहुजन सहयोग संघ, डॉ. अंबेडकर एक्शन कमेटी फॉर सोशल जस्टिस, राष्ट्रीय वंचित लोक मंच, वाल्मीकि विश्व महापंचायत मंच, अनुसूचित जाति जनजाति संगठनों का अखिल भारतीय परिसंघ, अंबेडकर अनुसूचित जाति अधिकारी कर्मचारी एसोसिएशन सहित अन्य सामाजिक संगठनों ने प्रदर्शन में शामिल होकर मेघवाल समाज के बच्चे को न्याय देने की मांग की है. वहीं आरोपी अध्यापक को कड़ी सजा दिलवाने व निजी स्कूलों में बच्चों के साथ मारपीट एवं जातीय भेदभाव को सख्ती से प्रतिबंधित करने की मांग की।
Reporter: Arvind Singh

अन्य जिलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

मुख्यमंत्री ने पायलट पर फिर साधा निशाना, बिना नाम लिए बोले- कुछ नेता कार्यकर्ताओं को भड़का रहे

दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन पर मिला हाथ कटा शव, 2 घंटे बाद सड़क पर मिला युवक का हाथ

Trending news