Ram Navami 2024:सवाई माधोपुर में रामनवमी पर भव्य शोभायात्रा का आयोजन,शहर गूंजे जय श्री राम के नारे
Advertisement

Ram Navami 2024:सवाई माधोपुर में रामनवमी पर भव्य शोभायात्रा का आयोजन,शहर गूंजे जय श्री राम के नारे

Ram Navami 2024:सवाई माधोपुर जिले के खंडार उपखण्ड क्षेत्र में रामनवमी के अवसर पर जगह जगह धार्मिक अनुष्ठान के साथ मंदिरों में पूजा पाठ का दौर अलसुबह से शुरू हो गया.

Ram Navami 2024

Ram Navami 2024:सवाई माधोपुर जिले के खंडार उपखण्ड क्षेत्र में रामनवमी के अवसर पर जगह जगह धार्मिक अनुष्ठान के साथ मंदिरों में पूजा पाठ का दौर अलसुबह से शुरू हो गया. वहीं विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा रामनवमी के अवसर पर उपखण्ड क्षेत्र की ग्राम पंचायत अल्लापुर के निकट स्थित दलूरा हनुमान मंदिर से श्री राम शोभायात्रा निकाली गई.

हनुमान मंदिर से श्री राम शोभायात्रा निकाली
इस दौरान शोभायात्रा में राम जानकी की सजीव झांकी सजाई गई वहीं ट्रेक्टर, कार, बाइक पर हाथों में जय श्री राम लिखे भगवा ध्वज लेकर सैकड़ो राम भक्त शोभायात्रा में शामिल हुए.

शोभायात्रा दलूरा हनुमान मंदिर से प्रारंभ हुई जो मुख्य एनएच-552 हाइवे से होते हुए बहरावंडा खुर्द, सुमनपुरा, क्यारदा, सुखवास आदि गांवों से होकर दलूरा हनुमान मंदिर पहुचीं जहां शोभायात्रा का समापन हुआ.

सामाजिक संगठनों ने निकाली शोभायात्रा
रामनवमी के अवसर अलसुबह से ही मंदिरों में श्रद्धालुओं की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली जहां मंदिरों में रामायण पाठ, हवन, अनुष्ठान आदि का आयोजन किया.वहीं उपखण्ड मुख्यालय पर बजरंग दल, शिवसेना आदि सामाजिक संगठनों द्वारा भगवान राम की क्षेत्र में शोभायात्रा कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है.

 जिसमे हजारों राम भक्त शामिल होकर रामनवमी को उत्सव की तरह मना रहे है.शोभायात्रा में जय श्री राम के नारों की गूंज से माहौल भक्तिमय वहीं जय श्री राम के स्लोगन लिखी भगवा ध्वज पताकाओं से शोभायात्रा मार्ग भगवा मय नजर आया.

श्री राम शोभायात्रा संयोजक लाखन बन्ना के नेतृत्व में भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया गया इससे पूर्व शोभायात्रा पदाधिकारियों ने घर घर पीले अक्षत बांटकर शोभायात्रा में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया था.

यह भी पढ़ें:Jaipur Crime News:पुलिस की मौजूदगी में महिला ने तोड़ाना चाहा घर का ताला,परिवार के पूछने पर पुलिसकर्मियों ने की मारपीट

यह भी पढ़ें:Lok chunav Elections 2024: कुछ ही घंटों में थम जाएगा पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार, जानिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने क्या बताए नियम

 

Trending news