रणथंभोर में बहता झरना बना आर्कषण का केन्द्र, सुरक्षा मानकों को किया दरकिनार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1282112

रणथंभोर में बहता झरना बना आर्कषण का केन्द्र, सुरक्षा मानकों को किया दरकिनार

बरसात के मौसम में रणथंभोर में पर्यटन स्थलों पर लोगों का जनसैलाब उमड़ रहा है. रणथंभौर में लगभग एक दर्जन पिकनिक स्पॉट ऐसे हैं, जहां लोग जमकर पिकनिक का आनंद उठा रहें हैं. 

रेस्क्यू अभियान

Sawai-madhopur: सवाई माधोपुर में इन दिनों रूक रूककर बारिश का दौर चल रहा है, जिसके चलते चारों ओर हरियाली छा गई है. इसके साथ ही जिले के पर्यटन स्थलों पर रौनक छाई हुई है. सैकड़ों की तादाद में रोजाना लोग पर्यटन स्थलों पर उमड़ रहें हैं तथा पिकनिक का जमकर लुत्फ उठाया जा रहा है.बरसात के मौसम में रणथंभोर में पर्यटन स्थलों पर लोगों का जनसैलाब उमड़ रहा है. रणथंभौर में लगभग एक दर्जन पिकनिक स्पॉट ऐसे हैं, जहां लोग जमकर पिकनिक का आनंद उठा रहें हैं. बरसात में कल कल बहते हुए झरनों के नीचे नहाने का लुत्फ लोग छोड़ नहीं पाते, रणथंभौर में खासतौर से अमरेश्वर, सीता माता, झोझेश्वर ,सोलेश्वर, खटोला, झरेठी आदि स्थानों पर लोगों की भीड़ उमड़ रही है, इन दिनों पर्यटन स्थलों पर सैलानियों की बहार आई हुई है.

Aaj Ka Rashifal: संडे के दिन बिजनेस में इन राशियों को मिलेगा शुभ समाचार, जानिए आज का राशिफल

सुरक्षा मानकों को किया दरकिनार

इस दौरान सबसे बड़ी विडंबना यह है कि किसी भी पर्यटन स्थल पर सुरक्षा के कोई बंदोबस्त नहीं हैं, लोग कई मर्तबा शिकायत करते हैं लेकिन उनकी सुनवाई करने वाला यहां कोई नहीं है. इन पर्यटन स्थलों पर कई बार दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं, उसके बावजूद भी जिला पुलिस एवं प्रशासन और वन विभाग द्वारा इन पर्यटक स्थलों पर सुरक्षा के कोई इंतजाम किए गए हैं. यहां तक कि पर्यटन स्थलों पर छेड़खानी की घटनाएं भी लगातार बढ़ती जा रही हैं, लेकिन प्रशासन को इससे कोई सरोकार नहीं है. खासतौर से सावन के महीने में धार्मिक पर्यटन स्थलों पर विशेष रूप से जनसैलाब उमड़ता है और लोग अपनी पूजा आराधना के साथ पिकनिक का भी आनंद उठाते हैं, लेकिन सुरक्षा मानकों को दरकिनार कर पिकनिक मनाने के दौरान कई बार दुर्घटना घटित होने के चलते खुशियां मातम में भी बदल जाती हैं. 2 दिन पहले ही अमरेश्वर कुंड में जयपुर निवासी 2 लोगों की डूबने से मौत हो गई थी, उसके बाद प्रशासन की नींद टूटी और कुछ स्थलों पर पुलिस की हल्की-फुल्की व्यवस्था की गई. 

Reporter - Arvind Singh

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

बेरोजगारों के लिए CM गहलोत सरकार का तोहफा, प्रतियोगी परीक्षाओं की आयु सीमा में मिली छूट

Trending news