क्रमोन्नत मित्रपुरा थाने‎ का हुआ शुभारंभ, अब थमेंगे अपराध‎
Advertisement

क्रमोन्नत मित्रपुरा थाने‎ का हुआ शुभारंभ, अब थमेंगे अपराध‎

 मित्रपुरा थाना खोले जाने के बाद क्षेत्र में अपराध नियंत्रण- कानून व्यवस्था में अपेक्षित सुधार होगा. एसपी कुमार विश्नोई ने कहा कि क्षेत्र के परिवादियों को अब एफआईआर करवाने के लिए लगभग 25 किलोमीटर दूर बौंली थाना नहीं जाना पड़ेगा. 

मित्रपुरा थाने का शुभारंभ.

Bamanbas News: बौंली(सवाईमाधोपुर) बामनवास विधानसभा क्षेत्र में बजटीय घोषणाओं का धरातलीय क्रियान्वयन देखने को मिल रहा है. हाल ही के बजट में मित्रपुरा चौकी को थाने में क्रमोन्नत किए जाने के बाद आज दोपहर मित्रपुरा थाने का औपचारिक शुभारंभ कार्यक्रम समारोह पूर्वक आयोजित किया गया. बामनवास विधायक इंदिरा मीणा और एसपी सुनील कुमार विश्नोई ने फीता काटकर मित्रपुरा थाने का शुभारंभ किया. पुलिस निरीक्षक श्रीकिशन मीना को मित्रपुरा थाने का थानाधिकारी लगाया गया.

गौरतलब है कि उपखंड क्षेत्र बौंली में एकमात्र बौंली थाना था ऐसे में 100 से अधिक गांव बौंली थानान्तर्गत आने के चलते क्षेत्र के परिवादियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता था और मुकदमों की पेंडेंसी भी लगातार बढ़ रही थी. ऐसे में मित्रपुरा चौकी को बामनवास विधायक इंदिरा मीणा के अथक प्रयासों के बाद थाने में क्रमोन्नत किया गया. जिसका आज औपचारिक शुभारंभ किया गया।.

मित्रपुरा थाना के अंतर्गत कुल 37 गांव होंगे. जिनमें कुआंगांव,बोरखेड़ा, कुशलपुरा और मोरण सहित अन्य गांव शामिल है. मित्रपुरा थाने में सर्कल इंस्पेक्टर सहित कुल 43 कर्मिकों की नफरी होगी. बतौर प्रथम थानाधिकारी सर्कल इंस्पेक्टर श्रीकिशन मीणा ने मित्रपुरा थाने का पदभार ग्रहण किया. उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए एसपी कुमार विश्नोई ने कहा कि क्षेत्र के परिवादियों को अब एफआईआर करवाने के लिए लगभग 25 किलोमीटर दूर बौंली थाना नहीं जाना पड़ेगा. वहीं पुलिस वेरिफिकेशन सहित अन्य सुविधाओं का लाभ स्थानीय लोगों को मिल सकेगा. मित्रपुरा थाना खोले जाने के बाद क्षेत्र में अपराध नियंत्रण- कानून व्यवस्था में अपेक्षित सुधार होगा.

ये भी पढ़ें- बारां: बांध प्रभावितों को करोड़ों का मुआवजा, 2,397 चेकों का किया खान मंत्री ने वितरण

विधायक इंदिरा मीणा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि विगत 4 सालों में बामनवास विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क सहित अन्य क्षेत्रों में अभूतपूर्व विकास करवाया गए हैं. विधायक इंदिरा मीणा ने बजटीय घोषणाओं के धरातलीकरण पर फोकस करते हुए कहा कि क्षेत्र में जो भी घोषणा हुई है उनका त्वरित क्रियान्वयन किया जा रहा है. साथ ही शेष कार्यकाल में भी बामनवास विधायक इंदिरा मीणा ने क्षेत्र में अपेक्षित विकास का भरोसा जताया. कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रकाश चंद्र,सीओ तेज कुमार पाठक,बौंली एसएचओ कुसुमलता मीणा सहित पुलिस महकमे के कई अधिकारी एवं मित्रपुरा तहसीलदार कैलाश मीणा सहित क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि व कांग्रेस-भाजपा नेता मौजूद थे.

Reporter: Arvind Singh

Trending news