सवाईमाधोपुर में बेखौफ बजरी माफिया, मजबूर पुलिस, क्षेत्र में बजरी माफिया के हौसले बुलंद
Advertisement

सवाईमाधोपुर में बेखौफ बजरी माफिया, मजबूर पुलिस, क्षेत्र में बजरी माफिया के हौसले बुलंद

बौंली(सवाईमाधोपुर) उपखंड क्षेत्र बौंली में बजरी माफिया द्वारा पुलिस के कब्जे से बजरी वाहन को छुड़ाकर ले जाने का मामला सामने आया है. राजस्थान में बजरी और पत्थर का अवैध खनन एवं परिवहन बिना किसी रोकटोक के जारी है.

बजरी माफिया के हौसले बुलंद .

Bamanbas News: बौंली(सवाईमाधोपुर) उपखंड क्षेत्र बौंली में अवैध बजरी परिवहन एक बार फिर नासूर बनता हुआ दिखाई दे रहा है. एक बार फिर बजरी माफिया द्वारा पुलिस के कब्जे से जप्त बजरी वाहन को छुड़ाकर ले जाने का मामला सामने आया है.

पुलिस टीम को चकमा
दरअसल बौंली थाना एसएचओ कुसुमलता मीणा के नेतृत्व में एएसआई कमल कुमार सहित पुलिस टीम ने जस्टाना गांव में दबिश देकर अवैध बजरी परिवहन कर रहे 4 ट्रैक्टर ट्रॉली को जप्त किया था. पुलिस टीम जब्त वाहनों को बौली थाना लेकर आ ही रही थी कि इसी दरमियान पर्याप्त जाब्ता न होने का लाभ उठाते हुए बजरी चालक ने जस्टाना गांव में ही पुलिस टीम को चकमा देकर बजरी से ओवरलोड वाहन को भगा ले जाने में कामयाब रहे.

fallback

पुलिस टीम ने किया पीछा लेकिन नतीजा सिफर रहा
पुलिस टीम ने फरार वाहन चालक का पीछा करने की भी कोशिश की लेकिन नतीजा सिफर रहा. एसएचओ कुसुमलता के नेतृत्व में शेष जब्त वाहनों को बौंली थाना लाकर खनन और परिवहन विभाग को सूचना दी गई. वहीं फरार वाहन चालक कमल और गोलू पुत्र भरतलाल मीना के विरुद्ध राजकार्य में बाधा, लूट और बजरी चोरी सहित विभिन्न प्रकरणों में मामला दर्ज कर लिया गया. बहरहाल फरार वाहन चालक को गिरफ्तार करने के लिए टीम का गठन कर विभिन्न स्थानों पर दबिश दी जा रही है. गौरतलब है कि पूर्व में भी पुलिस दल से मुजामत कर जब्त बजरी वाहनों को छुड़ाकर ले जाने और पुलिस टीम पर हमला करने के कई मामले सामने आ चुके हैं.

पुलिस टीम पर हमला करने के मामले
एसएचओ कुसुम लता मीणा ने बताया कि मौजूदा संसाधनों के साथ ही अवैध परिवहन पर अंकुश लगाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. आगामी समय में भी अवैध बजरी परिवहन की सूचना पर त्वरित कार्यवाही को अंजाम दिया जाएगा. वहीं जिला पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार अवैध बजरी परिवहन रोकथाम को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत कार्यवाही मुसलसल जारी रहेगी.

fallback

बता दें कि कुछ महीने पहले सवाईमाधोपुर जिला मुख्यालय पर शहर गुरुद्वारे के पास बजरी माफिया द्वारा एक पुलिस कांस्टेबल पर हमले का मामला सामने आया था. सूचना मिलने के बाद शहर चौकी कांस्टेबल सीताराम मौके पर पहुंचे थे. इस दौरान बजरी से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली चालक को रोकने का प्रयास किया लेकिन ट्रॉली चालक ने कांस्टेबल की बाइक पर ट्रैक्टर-ट्रॉली चढ़ा दी थी.  घटना के बाद कांस्टेबल ने बाइक से कूद कर अपनी जान बचाई लेकिन बाइक पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी.

इसके बाद पुलिस ने ट्रैक्टर चालक को हिरासत में ले लिया था. इसके बाद कांस्टेबल ने इसकी सूचना कोतवाली थाने को दी. सूचना पर कोतवाली थाने से जाब्ता मौके पर पहुंचा और ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त कर लिया गया. 

Trending news