बामनवास में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान को लेकर कार्रवाई, तीन दिकानों से लिए सैंपल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1403041

बामनवास में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान को लेकर कार्रवाई, तीन दिकानों से लिए सैंपल

टीम ने मिठाई की तीन दुकानों पर सैंपल लिए. खाद्य सुरक्षा अधिकारी वेद प्रकाश पूर्विया ने बताया कि तीनों दुकानों से कलाकंद, पेठा और बेसन के लड्डू के सैंपल लिए गए हैं,  जिन्हें परीक्षण के लिए जयपुर लेबोरेटरी भेजा जाएगा. 

बामनवास में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान को लेकर कार्रवाई, तीन दिकानों से लिए सैंपल

Bamanwas: दीपोत्सव पर्व श्रंखला पर मिलावटखोरों पर नकेल कसने को लेकर कलेक्टर सुरेश कुमार ओला व सीएमएचओ के निर्देशन में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाया जा रहा है. अभियान के तहत खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की विभिन्न टीमें जिलेभर में छापामार कार्रवाई को अंजाम दे रही है. 

इसी के तहत खाद्य सुरक्षा दल नगर पालिका मुख्यालय बौंली पहुंचा. खाद्य सुरक्षा अधिकारी वेद प्रकाश पूर्विया व खाद्य सुरक्षा अधिकारी विरेंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा दल ने उपखंड मुख्यालय बौंली पर कार्रवाई को अंजाम दिया. 

टीम ने मिठाई की तीन दुकानों पर सैंपल लिए. खाद्य सुरक्षा अधिकारी वेद प्रकाश पूर्विया ने बताया कि तीनों दुकानों से कलाकंद, पेठा और बेसन के लड्डू के सैंपल लिए गए हैं,  जिन्हें परीक्षण के लिए जयपुर लेबोरेटरी भेजा जाएगा. उक्त मिठाईयां निर्धारित मापदंडों के अनुरूप नहीं पाए जाने पर दुकानदारों के विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी. 

यह भी पढे़ंः आंखों ही आंखों में बात करते नजर आ रहे IAS अतहर और डॉ. महरीन, लोग बोले- परफेक्ट कपल

टीम की कार्रवाई की सूचना पाकर एकबारगी तो मुख्य बाजार में हड़कंप मच गया और अधिकांश दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर इधर-उधर चले गए. मसलन दोपहर बाद तक केवल तीन ही दुकानों पर कार्रवाई की जा सकी. 

खाद्य सुरक्षा टीम ने स्थानीय दुकानदारों से मानव स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए मिठाई और अन्य खाद्य पदार्थों में गुणवत्ता पूर्वक सामग्री लगाने और नकली माल से परहेज रखने की अपील की. टीम के मुताबिक, आगामी कुछ दिनों तक अभियान के तहत कार्रवाई जारी रहेगी. 

Reporter- Arvind Singh 

Trending news