अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने प्लास्टिक फ्री कुम्भलगढ़ बनाने का किया आग्रह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1458075

अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने प्लास्टिक फ्री कुम्भलगढ़ बनाने का किया आग्रह

अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी भुवनेश्वर सिंह चौहान ने गुरुवार रात्रि को केलवाड़ा चौराहे पर व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियों के साथ रात्रि में चौपाल बैठक आयोजित कर उनकी समस्याओं को जाना.

अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने प्लास्टिक फ्री कुम्भलगढ़ बनाने का किया आग्रह

Kumbhalgarh: राजसमंद के केलवाड़ा कस्बे के प्रत्येक दुकानदार तक स्वयं पहुंचकर अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी भुवनेश्वर सिंह चौहान एवं प्रधान पंचायत समिति कमला दसाना ने हाथ जोड़ प्लास्टिक फ्री कुम्भलगढ़ बनाने का आग्रह किया एवं कस्बे की स्वच्छता के स्थायित्व को बनाये रखने के लिए आमजन की सहभागिता को बढ़ाने के लिए पैदल घूमते हुए लोगों से अपील की.

बता दें कि जिला परिषद राजसमन्द के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी भुवनेश्वर सिंह चौहान ने पंचायत समिति प्रधान कमला दसाणा व स्थानीय समाजसेवी प्रेमसुख शर्मा एवं व्यापार मंडल अध्यक्ष व आमजन के साथ चारभुजा चौराहा से पैदल घूमते हुए लोगों से केलवाड़ा को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के के लिए कचरा रास्ते मे न फैंकने, दुकान के बाहर व्यक्तिगत डस्टबिन हमेशा रखने व उसके उपयोग के लिए समझाइश की.

केलवाड़ा के मुख्य बस स्टेण्ड पर ही चाय की लारी लगाने वाले भगा सिंह से मिलकर अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी भुवनेश्वर सिंह चौहान काफी प्रभावित हुए.दरअसल भगा सिंह के चाय के थैले पर लिखा था कि शौचालय का प्रयोग करें नहीं तो चाय नहीं मिलेगी.

यह लिखा देख अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी भुवनेश्वर सिंह चौहान ने पूछा तो भगा सिंह ने कई सालों से स्वच्छता अभियान में इस तरह से अपना योगदान दिया हुआ है एवं भगा सिंह अपने इस काम की वजह से राज्य स्तर पर सम्मनित भी हो चुके है एवं इनकी केस स्टडी भारत सरकार के स्वच्छ भारत मिशन के वर्ल्ड प्रेस में भी प्रकाशित हो चुकी है.

बता दें कि केलवाड़ा में स्वच्छता अभियान मके आम लोगों तथा व्यापार मंडल का का सहयोग देख अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी भुवनेश्वर सिंह चौहान काफी भावित हुए एवं स्थानीय लोगों व व्यापार मंडल अध्यक्ष की जमकर तारीफ़ करते हुए समाज सेवी प्रेम सुख शर्मा को बेहतर कार्य के लिए प्रोत्साहित किया. 

वहीं अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी भुवनेश्वर सिंह चौहान ने गुरुवार रात्रि को केलवाड़ा चौराहे पर व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियों के साथ रात्रि में चौपाल बैठक आयोजित कर उनकी समस्याओं को जाना एवं उनके त्वरित निस्तारण हेतु विकास अधिकारी ओम प्रकाश काबरा को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किये.

 चौपाल में चौहान ने ग्रीन एवं क्लीन केलवाड़ा बनाने का आव्हान किया. इस दौरान ओम प्रकाश काबरा विकास अधिकारी कुम्भलगढ़, कमलेश मीणा सहायक अभियंता, नाना लाल सालवी जिला समन्वयक स्वच्छ भारत मिशन, किसन पालीवाल पुरषोत्तम असावा, लक्ष्मी नारायण कुमावत अतिरीक्त विकास अधिकारी, नरेश जोशी खंड समन्वयक एवं सेवा मंदिर से रसिंका जी उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें- हवसी बना हैवानः मरने के बाद भी आरोपी नोंचता रहा विधवा महिला का शव! गर्दन पर वार करके ली जान, फिर कपड़े फाड़कर बुझाई हवस​

 

Trending news