छात्रसंघ चुनाव 2022: 5 कॉलेजों पर एबीवीपी ने जीत की दर्ज, 4 पर एनएसयूआई का कब्जा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1322388

छात्रसंघ चुनाव 2022: 5 कॉलेजों पर एबीवीपी ने जीत की दर्ज, 4 पर एनएसयूआई का कब्जा

राजसमंद जिले में हुए छात्रसंघ चुनाव 2022 के नतीजे घोषित हो गए है. राजसमंद जिले के 9 कॉलेजों में चुनाव हुए थे, जिसकी तस्वीर आज स्पष्ट हो गई है. इन 9 कॉलेजों में हुए चुनाव में 5 कॉलेजों पर एबीवीपी ने जीत हासिल की है, वहीं 4 कॉलेजों पर एनएसयूआई ने अपना रूतबा बरकरार रखा है.

छात्रसंघ चुनाव 2022

Rajsamand: राजसमंद जिले में हुए छात्रसंघ चुनाव 2022 के नतीजे घोषित हो गए है. राजसमंद जिले के 9 कॉलेजों में चुनाव हुए थे, जिसकी तस्वीर आज स्पष्ट हो गई है. इन 9 कॉलेजों में हुए चुनाव में 5 कॉलेजों पर एबीवीपी ने जीत हासिल की है, वहीं 4 कॉलेजों पर एनएसयूआई ने अपना रूतबा बरकरार रखा है. बता दें कि यहां पर हुए चुनाव में एबीवीपी और एनएसयूआई में सीधा मुकाबला था, जिसमें एबीवीपी का दबदबा बरकरार रहा है.

राजसमंद जिला मुख्यालय में स्थित कॉलेज गर्ल्स और एसआरके कॉलेज में एबीवीपी के पैनल ने जीत हासिल की है. बता दें कि एसआरके कॉलेज में एबीवीपी के अध्यक्ष पद पर देवेश पालीवाल, उपाध्यक्ष पद पर धर्मचंद्र गुर्जर, महासचिव पद पर करण कुमावत और संयुक्त सचिव पद पर पूजा वैष्ण ने जीत हासिल की है. वहीं गर्ल्स कॉलेज की चारों सीटों पर एबीवीपी के पैनल ने जीत दर्ज की है, यहां पर एबीवीपी उम्मीदवार लक्षिता विजयी घोषित हुई है.

रेलमगरा छात्र संघ चुनाव 2022 के परिणाम की बात की जाए तो यहां पर भी एबीवीपी के पैनल ने जीत दर्ज की है. रेलमगरा महाविद्यालय में एबीवीपी के पैनल में अध्यक्ष पद पर ओंकार सिंह सिसोदिया, उपाध्यक्ष पद पर हिमांशु गर्ग, महासचिव पद पर सांवरिया लोहार और संयुक्त सचिव टीना जाट ने जीत हासिल की है. जीत के बाद इन्हें कॉलेज प्रशासन द्वारा शपथ दिलाई गई.

नाथद्वारा छात्रसंघ चुनाव 2022 के परिणाम की बता की जाए तो यहां पर दो कॉलेजों में हुई वोटिंग में एक पर एनएसयूआई और दूसरे पर एबीवीपी ने जीत दर्ज की है. बता दें कि सेठ मथुरादास बिनानी कॉलेज में एनएसयूआई पैनल ने जीत दर्ज की, वहीं कन्या महाविद्यालय में एबीवीपी पैनल ने जीत हासिल की है. सेठ मथुरादास बिनानी कॉलेज में एनएसयूआई से अध्यक्ष पद पर सुनील जोशी ने जीत दर्ज की है, वहीं कन्या महाविद्यालय में एबीवीपी की किरण राठौड़ विजयी घोषित हुईं है.

भीम छात्रसंघ चुनाव 2022 परिणाम की बात की जाए तो यहां पर दोनों ही संगठनों का पैनल बिखरा है. भीम के सम्राट पृथ्वी राज चौहान कॉलेज में अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के अभिषेक सिंह विजयी घोषित हुए है, वहीं उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव के पदों पर एबीवीपी के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है. देवगढ़ छात्रसंघ चुनाव 2022 परिणाम में एनएसयूआई के पैनल ने जीत हासिल की है. देवगढ़ स्थित राजकीय महाविद्यालय के चुनावी नतीजे में एनएसयूआई के अध्यक्ष उम्मीदवार बालूराम सालवी विजयी घोषित हुए है.

यह भी पढ़ें - Rajasthan Student Union Election Result Live: किसके सिर सजेगा कैंपस किंग का ताज, आज होगा फैसला

राजसमंद जिले में हुए छात्रसंघ चुनाव में सबसे हॉट आमेट रहा, इस पर सभी की नजर बनी हुई थी. बता दें कि आमेट छात्रसंघ चुनाव 2022 परिणाम से पहले ही एबीवीपी के प्रत्याशी को निर्विरोध घोषित कर दिया था लेकिन हाईकोर्ट के दखल के बाद चुनाव प्रक्रिया का ऐलान हुआ वहीं आमेट के हीरालाल देवपुरा कॉलेज में फिर से एबीवीपी का पैनल ने जीत दर्ज की है, यहां पर एबीवीपी के अध्यक्ष पद पर हिम्मत गुर्जर ने जीत हासिल की है.

कुंभलगढ़ छात्रसंघ चुनाव 2022 के परिणाम की बात की जाए तो यहां पर एनएसयूआई के पैनल ने जीत दर्ज की है, जहां पर कांग्रेसी नेताओं ने प्रत्याशी के समर्थन में दिन रात मेहनत में लगे हुए थे. कुम्भलगढ़ में एनएसयूआई के देवीसिंह दसाना अध्यक्ष पद निर्वाचित हुए है, वहीं उपाध्यक्ष के पद पर ज्योति सुथार पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुकी थी. परिणाम घोषित होने के बाद विजेता प्रत्याशियों ने कॉलेज से लेकर अपने-अपने घर तक विजयी जुलूस निकाला और कॉलेज स्टाफ और साथियों को जीत की बधाई दी है.

Reporter: Devendra Sharma

राजसमंद की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Aaj Ka Rashifal : आज शनिवार को वृषभ और कुंभ को हो सकती है टेंशन, कन्या सेहत पर ध्यान दें

पायलट ने आजाद के इस्तीफे की टाइमिंग पर खड़े किए सवाल, यूं साधा निशाना

बारां में बाढ़ के बाद 42 गांव में पीने का पानी नहीं, 57 करोड़ की पेयजल योजना बर्बाद

Trending news