समीक्षा बैठक: लंपी से बचाव के लिए करें पुख्ता इंतजाम- कलेक्टर नीलाभ सक्सेना
Advertisement

समीक्षा बैठक: लंपी से बचाव के लिए करें पुख्ता इंतजाम- कलेक्टर नीलाभ सक्सेना

विभागों के अधिकारियों को कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने निर्देश दिए कि राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के निस्तारण में अनावश्यक कौताही नहीं बरतें और इनका निस्तारण जल्द करें और लम्पी से ग्रसित गौंवश को बचाने के लिये और सभी प्रबन्धों को पुख्ता करे.

 

समीक्षा बैठक: लंपी से बचाव के लिए करें पुख्ता इंतजाम- कलेक्टर नीलाभ सक्सेना

Rajsamand: कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के निस्तारण में अनावश्यक कौताही नहीं बरतें और इनका निस्तारण जल्द करें और लम्पी से ग्रसित गौवंश को बचाने के लिये और सभी प्रबन्धों को पुख्ता करें.

ये भी पढ़ें- मूसेवाला को मारने के लिए राजस्थान से भेजे थे हथियार, गैंगस्टर दीपक मुंडी का खुलासा

उन्होंने इस अवसर पर पशुओ में फैल रही लम्पी रोग के बारे में विस्तार से पशु पालन विभाग से जानकारी ली और उन्होंने इस अवसर पर गौंवश जो पीड़ित हैं उनका आईसोलेशन करने आईसोलेशन सेंटर बनाने के लिये, साफ सफाई, दवाईयो की उपलब्धता, बेसहारा, बीमार गायों को जो पशुपालक नही रख रहे है उन्हें आईसोलेशन सेंटर में लाने, छिडकाव पशु मित्र के रूप में गौसेवक को आगे आकर मदद करने और गौंवश पर आये संकट से बेजुबान पशुओं को बचाने के प्रयास के बारे में कहा इसके साथ ही विभिन्न गौशालाओं व गौवंश की स्थिति को जानने के लिये निरीक्षण कर इसकी सूचना प्रस्तुत करने के लिये निर्देश दिये.

ये भी पढ़ें- ढाई साल के नाती को कट्टे में डालकर ले जा रही थी भिखारन, नानी ने शोर मचाकर पकड़वाया

बैठक में उन्होंने सम्पर्क पोर्टल के प्रभारी अधिकारी और उपखण्ड अधिकारी डॉ. दिनेश राय सापेला ने विभागवार सम्पर्क पर दर्ज प्रकरणों के निस्तारण के लिये कहा इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग , माईनिंग ,एवीवीएनएल , जनसुनवाई के बारे में , पीएचईडी आदि के बारे में और प्रगति की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिये. बैठक में इस अवसर पर जिला परिषद के सीईओ उत्साह चोैधरी ने भी आवश्यक निर्देश दिये.

जेल की बैरकों में पढ़ने को मजबूर इंग्लिश मीडियम स्कूल के बच्चे, बैठने को जगह नहीं

बैठक में डॉ. एएन गुप्ता, उपवन संरक्षक वन विभाग, उपखंड अधिकारी, डॉ दिनेश राय, नगर परिषद आयुक्त, जनार्दन शर्मा, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी, भुवनेशवर सिंह, संयुक्त निदेशक, डॉ अजय अरोड़ा, उपनिदेशक, महिला बाल विकास, नंदलाल मेघवाल, कृषि विभाग के उपनिदेशक, के सी मेघवंशी, सी एम एच् ओ, पी सी शर्मा, रसद अधिकारी, संदीप माथुर, कोषाधिकारी, जे पी मीना, जिला परिवहन अधिकारी, जिला श्रम अधिकारी, सुरेंद्र गोदारा, राजसमंद व अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे.

Trending news