राजसमंद में महंगाई राहत कैम्प में पंजीकरण जारी, जनता मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जता रही आभार
Advertisement

राजसमंद में महंगाई राहत कैम्प में पंजीकरण जारी, जनता मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जता रही आभार

राजसमंद न्यूज: राजसमंद में महंगाई राहत कैम्प में पंजीकरण जारी है. जनता मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार जता रही है. साथ ही लाभार्थियों को गारंटी कार्ड वितरित किए गए.

राजसमंद में महंगाई राहत कैम्प में पंजीकरण जारी, जनता मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जता रही आभार

Rajsamand: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर आमजन को महंगाई से राहत देने के लिए आयोजित किए जा रहे महंगाई राहत कैंपों को लेकर आमजन में उत्साह देखने को मिल रहा है. बता दें कि महंगाई राहत कैम्पों के अन्तर्गत जिले में 27 तारीख को 2730 लाभार्थियों ने पंजीयन करवाया. 42 राहत कैम्पों के साथ ग्राम पंचायतों में 35 एवं नगरीय वार्डों में 5 शिविर आयोजित किए गए. तो वहीं 10 जनकल्याणकारी योजनाओं के संबंधित 13877 कार्डों का वितरण किया गया.

बता दें कि 29 व 30 मई को राजसमन्द में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पीपरडा, आमेट में राजीव गांधी सेवा केन्द्र दोवडा, कुम्भलगढ़ में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जनावद, नाथद्वारा में महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय गांवगुडा व राजकिय उच्च माध्यमिक विद्यालय घोडच, रेलमगरा में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ओडा, भीम में राजकिय उच्च माध्यमिक विद्यालय मण्डावर, देवगढ़ में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सोहनगढ़ में शिविर लगेंगे. तो वहीं राजसमन्द जिले में 40 स्थायी कैंपो में 40 निरंतर रूप से कार्य कर रहे हैं. 

दिए गए गारंटी कार्ड

आमजन इन स्थायी कैंप में जाकर भी रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. संबंधित अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि राजसमंद में आमेट पंचायत समिति के ग्राम पंचायत सियाणा में आयोजित महंगाई राहत कैम्प में रामजी का मुख्यमंत्री निशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना, मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य एवं दुर्घटना बीमा योजना, इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, मुख्यमंत्री निशुल्क घरेलू 100 यूनिट बिजली योजना, किसानो को प्रतिमाह 2000 यूनिट बिजली, मुख्यमंत्री कामधेनु पशु बीमा योजना में पंजीकरण हुआ एवं मौके पर ही मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड प्रदान किया गया है. 

रामजी को जब गारंटी कार्ड मिले तो उनके चेहरे पर राहत भरी मुस्कान दिखी और उन्होंने कहा कि पहली बार उन्होंने राज्य सरकार द्वारा इतने बड़े स्तर पर आमजन को महंगाई से राहत दिलाने का अभियान पहली बार देखा है. उन्होंने कहा कि जिन योजनाओं में उन्होंने पंजीकरण कराया है उनसे मिलने वाले लाभ से उन्हें व उनके परिवार को आर्थिक संबल तो प्राप्त होगा ही साथ ही अधिक खर्च की चिंता भी नहीं सताएगी. मुख्यमंत्री द्वारा जरूरतमंदों को पहुंचाई गई इस राहत के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आभार जताया.

यह भी पढे़ं- 

दूल्हा-दुल्हन की एक गलती से हुआ कांड, पूरा सोशल मीडिया देख रहा सुहागरात का Video

'खुला है मेरा पिंजरा' गाने पर नाचे दूल्हा-दुल्हन, स्टेप्स देख रिश्तेदारों को आया पसीना

करौली: पर्यावरण जागरूकता और संरक्षण को लेकर रैली,एडीएम ने दिखाई हरी झंडी

Trending news