राजसमंद: देवगढ़ नगर पालिका में EO और चेयरमैन के बीच तू-तू, मैं-मैं का वीडियो वायरल, धरने पर कर्मचारी
Advertisement

राजसमंद: देवगढ़ नगर पालिका में EO और चेयरमैन के बीच तू-तू, मैं-मैं का वीडियो वायरल, धरने पर कर्मचारी

कलेक्टर नीलाभ सक्सेना और भीम से विधायक सुदर्शन सिंह रावत की मौजूदगी में चेयरमैन ईओ के बीच बहस हो चुकी है. दोनों के बीच चल रहे वाक युद्ध से यहां की जनता परेशान है. लोगों का काम नहीं हो पा रहा है. साथ ही कर्मचारियों के अनिश्चितकालीन धरने पर जाने से इलाकों में गंदगी का अंबार लगा हुआ है.

राजसमंद: देवगढ़ नगर पालिका में EO और चेयरमैन के बीच तू-तू, मैं-मैं का वीडियो वायरल, धरने पर कर्मचारी

 

राजसमंद: जिले की देवगढ़ नगर पालिका में चेयरमैन और ईओ के बीच का विवाद शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. ईओ और चेयरमैन के बीच तू-तू, मैं मैं का वीडियो वायरल हो गया है. इसके चलते देवगढ़ नगर पालिका में विकास कार्य पूरी तरह से ठप है. वहीं, इलाकों में गंदगी फैली हुई है. साथ ही क्षेत्र की जनता परेशान चल रही है. कुछ दिन पूर्व ईओ के चेम्बर में चेयरमैन की जमकर बहस हुई थी. ईओ कृष्ण गोपाल माली के समर्थन में कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया. 

ताजा मामला देवगढ़ नगर पालिका मंडल परिसर में क्षेत्रीय उपनिदेशक के औचक निरीक्षण से शुरू हुआ है. अधिशासी अधिकारी के चेंबर में डीडीआर के समक्ष ही चेयरमैन और अधिशासी अधिकारी के बीच किसी फाइल को लेकर बहस हो गई. अधिशासी अधिकारी डॉ. कृष्ण गोपाल माली के समर्थन में नगर पालिका के समस्त कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए.

यह भी पढ़ें: पेपर लीक पर सीएम गहलोत का पायलट पर निशाना, नेता नाम बताएं हम करेंगे कार्रवाई

चेयरमैन के खिलाफ कर्मचारियों में आक्रोश

वहीं, इस पर चेयरमैन शोभालाल रेगर ने हड़ताली कर्मचारियों से जनता के हित में हड़ताल वापस लेने की अपील की, लेकिन वरिष्ठ लिपिक धर्म सिंह पंवार के नेतृत्व में हड़ताल कर रहे समस्त कर्मचारियों ने चेयरमैन की एक नहीं सुनी. वहीं, इसके बाद चेयरमैन शोभालाल रेगर ने वरिष्ठ लिपिक धर्म सिंह पवार कर्मचारी यूनियन अध्यक्ष को नोटिस जारी कर दिया. इसको लेकर कर्मचारियों में अब और आक्रोश व्याप्त है.

चेयरमैन ने लिपिक समेत कर्मचारियों को नोटिस जारी किया

नोटिस में नगर पालिका चेयरमैन ने बताया कि क्षेत्रिय उपनिदेशक महोदय कुशल कोठारी के देवगढ़ नगर पालिका में औचक निरीक्षण के दौरान अधिशासी अधिकारी द्वारा मेरे साथ अभद्रता पूर्ण भाषा का प्रयोग किया गया और आप द्वारा उक्त तथ्य को छुपा कर मुझ पर अधिशासी अधिकारी के साथ अशोभनीय भाषा का प्रयोग बता कर अधिशासी अधिकारी कृष्ण गोपाल माली के बहकावे में आकर कर्मचारियों को हड़ताल करने के लिए उकसाया. 13 जनवरी से कार्यालय समय के दौरान ही आनन-फानन में बिना किसी विधिक नोटिस दिए हड़ताल शुरू कर दी गई, जबकि  ज्ञात है कि नगर पालिका आवश्यक सेवा के साथ जन उपयोगी सेवाओं के अंतर्गत आती है.

आपके नगर पलिका क्षेत्र में गंदगी का अंबार लग रहा है, जिससे क्षेत्र में गंभीर बीमारी एवं संक्रमण फैलने की आशंका बनी हुई है. आपका यह कृत्य सर्वथा अनुचित एवं अवैधानिक है. इस सूचना पत्र के जरिए आप समस्त कर्मचारियों को सूचित किया जाता है कि सूचना प्राप्ति के तत्काल अपने कार्यस्थल पर उपस्थित हो अन्यथा आपके एवं 48 कर्मचारियों के विरुद्ध राजस्थान सेवा अधिनियम एवं प्रचलित राजस्थान नगर पालिका अधिनियम के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी, जिससे होने वाली समस्त हानि के आप स्वयं जिम्मेदार होंगे.

कलेक्टर और विधायक की मौजूदगी में भी ईओ और चेयरमैन के बीच हो चुकी है कहासुनी

बता दें कि इसी तरह का वाकया लगभग 7 माह पहले भी एक मीटिंग में देखने को मिला था. उस दौरान बैठक में कलेक्टर नीलाभ सक्सेना और भीम से विधायक सुदर्शन सिंह रावत की मौजूदगी में चेयरमैन ईओ पर आक्रामक हो गए थे. उस दौरान विधायक सुदर्शन सिंह रावत ने उन्हें समझाते हुए धीरे से अपनी बात कहने की बात कही थी.

Trending news