राजसमंद में सेशन न्यायाधीश ने सखी सेंटर का किया दौरा, अनियममितताओं पर जताया असंतोष
Advertisement

राजसमंद में सेशन न्यायाधीश ने सखी सेंटर का किया दौरा, अनियममितताओं पर जताया असंतोष

राजसमंद के सरकारी हॉस्पिटल आरके में संचालित वनस्टॉप सेंटर का अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश मनीष कुमार वैष्णव ने औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान सफाई व्यवस्था तो संतोषजनक मिली लेकिन ओढ़ने, बिछाने के कपड़ों की नियमित धुलाई नहीं होने पर सेशन न्यायाधीश ने निर्देशित किया.

राजसमंद में सेशन न्यायाधीश ने  सखी सेंटर  का किया दौरा, अनियममितताओं पर जताया असंतोष

Rajsamand News: राजसमंद के सरकारी हॉस्पिटल आरके में संचालित वनस्टॉप सेंटर का अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश मनीष कुमार वैष्णव ने औचक निरीक्षण किया.

निरीक्षण के दौरान सफाई व्यवस्था तो संतोषजनक मिली लेकिन ओढ़ने, बिछाने के कपड़ों की नियमित धुलाई नहीं होने पर सेशन न्यायाधीश ने निर्देशित किया. इस पर न्यायाधीश मनीष कुमार वैष्णव ने व्यवस्थाओं में सुधार के निर्देश दिए.

बता दें कि निरीक्षण के दौरान सफाई व्यवस्था तो संतोषजनक मिली परंतु ओढ़ने बिछाने के कपड़ों की नियमित तौर पर धुलाई नहीं होने पर न्यायाधीश मनीष कुमार वैष्णव द्वारा वन स्टॉप सखी सेंटर का औचक निरीक्षण किया गया.

निरीक्षण के दौरान कोई भी महिला आश्रयरत नहीं पाई गई.बताया गया कि वन स्टॉप सेंटर पर कुल 15 कार्मिकों की संख्या है जिनमें से 4-4 कार्मिक की ड्यूटी शिफ्टवार लगाई जाती है. वक्त निरीक्षण कार्मिक लक्ष्मी मेवाड़ा एवं रेखा सालवी उपस्थित मिली एवं अन्य कार्मिकों का अवकाश पर होना बताया गया.सेंटर पर सफाई व्यवस्था तो संतोषजनक पाई गई, लेकिन आश्रय लेने वाली महिलाओं के ओढ़ने बिछाने के कपड़े और बेडशीट, तकीये कवर, चादर इत्यादि की नियमित समयान्तराल धुलवाई होना नहीं पाया गया,,.न्यायाधीश वैष्णव द्वारा रजिस्टर के अवलोकन पर अंतिम बार 8 जनवरी 2023 को धुलवाई करवाया जाने का इन्द्राज पाया गया.न्यायाधीश ने कपड़ो की नियमित धुलवाई करवाने एवं नियमानुसार रजिस्टर में इन्द्राज करने के निर्देश दिये.सेंटर पर माह मार्च मेे निरीक्षण दिवस तक कुल 06 महिलाओं द्वारा रात्रि आश्रय लिया जाना पाया गया एवं 2 प्रकरणों में पुलिस द्वारा पीड़िताओं का सेंटर पर बयान लिया जाना बताया गया.सेंटर पर सुरक्षा हेतु सीसीटीवी कैमरे क्रियाशील अवस्था में पाये गये एवं पेयजल हेतु कैंपर की व्यवस्था पाई गई.

ये भी पढ़ें-

राजस्थान से हरीश चौधरी और दिव्या मदेरणा समेत इन नेताओं को कांग्रेस दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी, देखें नाम

राजस्थान में नक्सलवाद के बीज ! मेघवाल बोले- आदिवासियों को मुख्यधारा में नहीं लाया तो माहौल बनेगा हिंसक

Trending news