राजसमंद: कुम्भलगढ़ में देसूरी नाल को 6 लाइन बनाने सहित इन मांगों को लेकर धरना, कई दिनों से जारी है ये विरोध
Advertisement

राजसमंद: कुम्भलगढ़ में देसूरी नाल को 6 लाइन बनाने सहित इन मांगों को लेकर धरना, कई दिनों से जारी है ये विरोध

Rajsamand News:  राजसमंद में तेजपाल नाम के व्यक्ति देसूरीनाल के पास धरने पर बैठ गए हैं,  पिछले 4 दिनों से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर ग्रामीण धरना दे रहे हैं, देसूरी नाल को 6 लाइन बनाने सहित विभिन्न मांगों को लेकर यह हल्ला बोल जारी है.

 

राजसमंद: कुम्भलगढ़ में देसूरी नाल को 6 लाइन बनाने सहित इन मांगों को लेकर धरना, कई दिनों से जारी है ये विरोध

Rajsamand News: राजसमंद जिले के कुम्भलगढ़ स्थित ओलादर निवासी तेजपाल एक बार फिर से अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठ गए हैं. बता दें कि पूर्व में भी तेजपाल अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन यानि टॉवर पर चढ़ चुके हैं, उस दौरान जिला प्रशासन द्वारा आश्वस्त करते हुए तेजपाल को टॉवर से सकुशल नीचे उतरवा दिया था. तो वहीं, अब वर्ष 2023 में फिर से अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठ गए हैं.

बता दें कि तेजपाल इस भरी सर्दी में खाने का राशन लेकर राणाजी बाउजी मंदिर के पास 25 जनवरी 2023 से अपना तम्बू लगाकर धरने पर बैठ गए हैं. तेजपाल अपनी मुख्य मांग देसूरीनाल को छिक्स लाइन बनाए जाए सहित विभिन्न मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं. 

लिखित रूप से पेश की गई मांगे पूर्ण नहीं होने से 25 जनवरी से देसुरीनाल घाट मानावतों का गुडा में धरने की स्वीकृति और कुंभलगढ़ से दिल्ली तक पदयात्रा कर सौपे ज्ञापन की स्वीकृति दिलाने के लिए स्मरण पत्र भेजा है.

आपको बता दें कि धरने पर बैठे तेजपाल के मांग पत्र में लिखा है, पूर्व में 25 जनवरी 2019 एवं 22 जुलाई 2019 को मुख्यमंत्री के नाम और 5 दिसम्बर 2019 प्रधानमंत्री एवं राष्ट्रपति को जंतर-मंतर दिल्ली में मांगे पूर्ण करने के लिए ज्ञापन दिया था.

 लेकिन अभी तक मांगे पूर्ण नहीं होने तथा ना ही किसी प्रकार से सरकार द्वारा सूचित करने पर पुनः अपनी मांगों को लेकर 25 जनवरी 2023 को देसूरीनाल घाट मानावतों का गुड़ा में अकेला अहिंसात्मक धरने की स्वीकृति और पदयात्रा राजस्थान सरकार और केन्द्र सरकार दिल्ली तक यात्रा की स्वीकृति मांगते हुए बताया है, मांग पत्र में लिखा है उन्होंने अपनी इन मांगों को विस्तार से लिखा है, देसुरीनाल घाट 6 लाइन, राणकपुर घाट, कालीघाटी कामलीघाट, पुष्कर घाटी अजमेर, घाट सेक्सन 6 लाईन रोड बनाने की मांग थी. 

ज्ञापन में नई रेल लाइन भीलवाड़ा से राजसमंद, नाथद्वारा, हल्दीघाटी, कुंभलगढ़, राणकपुर, फालना एवं उदयपुर से वाया कुंभलगढ़, देवगढ़, नीम, ब्यावर तक बिछाने, वंचित विद्यार्थि मित्रों सहित समस्त विद्यार्थी मित्रों संविदाकर्मी को स्थाई सरकारी नाैकरी दिलाने की मांग पूरी नहीं हुई,

तो वहीं कुंभलगढ़ (केलवाडा) क्षेत्र में सिंचाई के लिए जोक का नाका एवं बैडच का नाका को पूर्ण करने एवं पांच बांध नए बनाने की स्वीकृति की मांग को पूरा नहीं किया. सहित कई मांगें हैं जो आज दिन तक पूरी नहीं की गई हैं. इसी के चलते मुझे इस भरी सर्दी में धरने पर बैठना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें- Ajmer : स्कूल टीचर ने लड़की को नकल कराई, फिर छूए स्तन और..अब पूरी बात हुई वायरल

 

Trending news