Rajsamand news: नाड़ी में पानी की अधिक आवक के चलते नाड़ी की कच्ची पाल पूरी तरह हुई धराशाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1803893

Rajsamand news: नाड़ी में पानी की अधिक आवक के चलते नाड़ी की कच्ची पाल पूरी तरह हुई धराशाई

Rajsamand news today: राजसमंद जिले में भीम उपखंड क्षेत्र की बरार ग्राम पंचायत में कैलवाज माता नाड़ी पर पक्की पाल निर्माण को लेकर ग्रामवासी पिछले लंबे समय से प्रशासन के समक्ष गुहार लगा रहे हैं. जिसके बाद अभी तक प्रशासन के कानों में जूं तक नहीं रेंगी है.

Rajsamand news: नाड़ी में पानी की अधिक आवक के चलते नाड़ी की कच्ची पाल पूरी तरह हुई धराशाई

Rajsamand news: राजस्थान के राजसमंद जिले में भीम उपखंड क्षेत्र की बरार ग्राम पंचायत में कैलवाज माता नाड़ी पर पक्की पाल निर्माण को लेकर ग्रामवासी पिछले लंबे समय से प्रशासन के समक्ष गुहार लगा रहे हैं. जिसके बाद अभी तक प्रशासन के कानों में जूं तक नहीं रेंगी है, जिसका खामियाजा ग्रामवासियों को रात में हुई तेज बारिश से जो तबाही मची उससे काफी नुकसान भुगतना पड़ा है. नाड़ी में पानी की अधिक आवक के चलते नाड़ी की कच्ची पाल पूरी तरह धराशाई हो गई. 

 

जिसके चलते नाड़ी की कच्ची दीवार की दूसरी ओर कई किसानों के फसल से भरे खेत पानी से लबालब हो गए और तेज बहाव के चलते खड़ी फसलें नष्ट हो गई हैं, जिससे उनके फसल पूरी तरह से नष्ट हो गए. अभी तबाही यहीं तक नहीं रुकती, इस नाड़ी के वजह से कुएं ढहने की स्थिति में आ गए हैं. ग्राम वासियों से प्राप्त विस्तृत जानकारी के अनुसार उक्त नाड़ी पर अच्छी बारिश के चलते लगातार पानी बह रहा है.

जिसके कारण नाड़ी के नीचे की तरफ बने कुओं और खेतों में भारी नुकसान हुआ. वार्ड संख्या 9 कि वार्ड पंच सुशीला देवी ने बताया कि 1 साल पहले पक्की दीवार निर्माण को लेकर 15 लाख रुपए स्वीकृत हुए थे, परंतु यहां पर अभी तक कोई दीवार का निर्माण नहीं किया गया. कई बार प्रशासन के समक्ष एवं ग्राम पंचायत में कोरम की बैठक में भी इस मुद्दे को उठाया गया परंतु अभी तक कोई भी स्थाई समाधान नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें- कमसिन अदाएं दिखाकर 42 साल की श्वेता तिवारी ने लगाई आग, फोटोज देख धड़का फैंस का दिल

Trending news