राजसमंद में दर्दनाक सड़क हादसा, हादसे में स्कूटी सवार की मौत
Advertisement

राजसमंद में दर्दनाक सड़क हादसा, हादसे में स्कूटी सवार की मौत

Rajsamand News: राजसमंद में लगातार सड़क हादसे में जाने जा रही है. हाईवे निर्माण कंपनी की कार्य धीमी गति की वजह से व्यक्ति की जान गई है. इस भीषण दुर्घना में डम्पर ने स्कूटी को 200 फीट दूरी तक घसीटता रहा.

राजसमंद में दर्दनाक सड़क हादसा, हादसे में स्कूटी सवार की मौत

Rajsamand News: राजसमंद के भीम थाना इलाके में एक बार फिर दर्दनाक हादसा सामने आया है. बता दें कि इस बार भी वजह वहीं हाईवे पर निर्माण कार्य धीमी गति की वजह से व्यक्ति की जान गई है. दरअसल भीम थाना इलाके में स्थित महादेव मंदिर के पास एक गिट्रटी से भरे डम्पर ने स्कूटी सवार को अपनी चपेट में लिया. इस हादसे में स्कूटी को डम्पर काफी दूर तक टायरों के साथ घसीटता हुआ ले गया तो वहीं स्कूटी सवार ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. ऐसे में वहां मौजूद लोगों ने भीम थाना पुलिस को इस घटना के बारे में जानकारी दी.

आपको बता दें कि हाइवे कम्पनी का डम्पर गिट्टी भर कर भीम से कामलीघाट की तरफ जा रहा था. तो वहीं महादेव मंदिर ( Mahadev Mandir) के पास आमली कटाई में एक्टिवा सवार बावड़ी गुवार की तरफ जा रहा था. इस दौरान तेज गति से आ रहा गिट्टी से भरे डंपर ने चपेट में ले लिया. दुर्घटना इतनी भीषण थी कि करीब 25 फीट तक स्कूटी सवार मृतक का शव डम्पर के साथ घिसटता रहा तथा डम्पर लगभग 200 फीट दूरी तक एक्टिवा को घसीटता हुआ ले गया हादसे में एक्टिवा डंपर के टायरों में फंस जाने के कारण गिट्टी से भरा डंपर जाम हो गया. हादसे के बाद डंपर चालक डंपर को मौके पर छोड़कर फरार हो गया. घटना की जानकारी मिलने ही आसपास में सनसनी फैल गई और सैंकड़ो ग्रामीण मौके पर पहुंचे और थानाधिकारी को दुर्घटना की सूचना दी.

सूचना पर भीम पुलिस एएसआई रामसिंह व लालाराम पुलिस वाहन चालाक कॉन्स्टेबल शंकर लाल सहित पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा. जहां मतृक एक्टिवा सवार कुशलपुरा बावड़ी गुआर निवासी मृतक टील सिंह के शव को कब्जे में लेकर ग्रामीणों की सहायता से एंबुलेंस ( Ambulance) से भीम चिकित्सालय ( Hospital) की मोर्चरी में रखवाया. पुलिस ने गिट्टी से भरे डंपर में फंसी एक्टिवा को बाहर निकालकर डंपर को जब्त कर लिया और मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें- Ajmer: शहीद मेजर नटवर सिंह शक्तावत गार्म के नाम से जाना जाएगा अपेक्स बैंक से ब्राविया रेजिडेंसी तक का रास्ता

इस वजह से होता है हादसा
तो वहीं इस दौरान सरपंच प्रतिनिधि गोविंद सिंह, समाजसेवी प्रभु सिंह, गोविंद सिंह, पूर्व सैनिक संग्राम सिंह सहित ग्रामीणों ने बताया कि हाईवे निर्माण कंपनी ठेकेदार द्वारा बार-बार वाहनों को डायवर्ट किया जा रहा है जिससे आए दिन हादसे हो रहे हैं कार्य जल्द पूरा करने की मांग हम लगातार कर रहे हैं. समाजसेवी प्रभु सिंह सहित ग्रामीणों ने बताया कि मृतक टील सिंह के तीन पुत्रियां व एक पुत्र है. इन सभी की उम्र 8 से 2 वर्ष के मध्य की है माता-पिता खेती का कार्य करते है.

लापरवाही का आरोप
भीषण दुर्घटना को लेकर परिजनों एवं ग्रामवासियों द्वारा आक्रोश व्यक्त करते हुए भीम डिप्टी राजेंद्र सिंह राठौड़ को पुलिस थाने में ज्ञापन सौंपकर हाइवे निर्माण कम्पनी पर लापरवाही का आरोप लगाया और बताया कि निर्माण ठेकेदार द्वारा अत्यंत धीमी गति से मनमर्जी पूर्वक हर जगह थोड़ा थोड़ा काम छोड़ कर अन्यत्र करने एवं डायवर्जन सही नहीं होने से पुरानी व नई दोनों सड़कों पर यातायात चलता रहता है जिससे दुपहिया वाहन चालक शिकार बन रहे है.

यह भी पढ़ें- राजसमंद में हाथ से हाथ जोड़ों अभियान खत्म, राहुल गांधी मुद्दे पर रामधुन के साथ किया सत्याग्रह

Trending news