राजसमंद : सड़क सुरक्षा सप्ताह पर आयोजित जागरूकता कार्यक्रम, बच्चों को किया जागरूक
Advertisement

राजसमंद : सड़क सुरक्षा सप्ताह पर आयोजित जागरूकता कार्यक्रम, बच्चों को किया जागरूक

Rajsamand news: राजसमंद के आमेट में राष्ट्रीय राजमार्ग और परिवहन विभाग की ओर से आयोजित 32वां सड़क सुरक्षा सप्ताह 2023 का आयोजन किया गया जिसमें पुलिस ने बच्चों को यातायात संबंधी सुरक्षा के नियमों की जानकारी देकर उन्हें जागरूक किया.

राजसमंद : सड़क सुरक्षा सप्ताह पर आयोजित जागरूकता कार्यक्रम, बच्चों को किया जागरूक

Rajsamand news: राजसमंद के आमेट में राष्ट्रीय राजमार्ग और परिवहन विभाग की ओर से आयोजित 32वां सड़क सुरक्षा सप्ताह 2023 का आयोजन किया जा रहा है. इसी के चलते राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय आमेट में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें आमेट थानाधिकारी देवेंद्र सिंह देवल ने बच्चों को सड़क सुरक्षा सप्ताह के बारे में बताया.

थानाधिकारी देवेंद्र सिंह ने बच्चों को जानकारी देते हुए बताया कि हर साल 11 जनवरी से लेकर 17 जनवरी के बीच सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जाता है. इस दिन देश में सड़क मंत्रालय के जरिए हर जिले में  विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं. जिसमें बच्चों  अथवा लोगों को सड़क सुरक्षा से संबंधित सड़क के विशेष नियम और कानूनों के बारे में जानकारी दी  जाती है. 

बता दें कि थानाधिकारी देवल ने सड़क सुरक्षा से संबंधित चीजों के बारे में बच्चों को बहुत ही व्यापक और विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने बच्चों को बताया कि कैसे सड़क पर गाड़ी चलाते समय सड़क सुरक्षा का ध्यान रखें अन्य नियमों की जानकारी दी. 

इसके अलावा यह भी बताया कि भारत में हर एक दिन  कही न कही  सड़क दुर्घटना घटित होती है जिसमें लोगों की मृत्यु हो  जाती है. सड़क दुर्घटना का सबसे प्रमुख कारण है लोगों के जरिए सड़क सुरक्षा के नियमों की अवहेलना करना है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जाता है ताकि लोग सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करें. इस दौरान विद्यालय के बच्चों के साथ विद्यालय का  सारा स्टाफ मौजूद रहा.

खबरें और भी हैं...

Rajasthan : सीपी जोशी ने पढ़ा मोदी का संदेश, न्यायापालिका को दायरे में रहने की नसीहत दी

Video: 'बीड़ी जलाइले' गाने पर पाकिस्तानी ताऊ-ताई ने काटे धर्राटे, डांस देख लोग बोले- ओम्फो...

खाटू श्याम बाबा मंदिर में इस दिन से कर सकेंगे भक्त दर्शन, ऑनलाइन बुकिंग और नए नियम लागू

Trending news