Rajsamand: लालपुर गांव के श्रद्धालुओं ने निकाली कावड़ यात्रा, डीजे पर थिरके भक्तगण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1294053

Rajsamand: लालपुर गांव के श्रद्धालुओं ने निकाली कावड़ यात्रा, डीजे पर थिरके भक्तगण

राजसमंद के कुंवारिया कस्बे के समीपवर्ती लालपुर गांव से सुख शांति और अमन चैन की कामना को लेकर आज कावड़ यात्रा निकाली गई. गांव के नरेंद्र सिंह, राकेश कुमार शर्मा ने बताया कि कावड़ यात्रा लालपुर के भोलेनाथ मंदिर से पूजा-अर्चना के साथ रवाना हुई.

निकाली कावड़ यात्रा

Rajsamand: राजसमंद के कुंवारिया कस्बे के समीपवर्ती लालपुर गांव से सुख शांति और अमन चैन की कामना को लेकर आज कावड़ यात्रा निकाली गई. गांव के नरेंद्र सिंह, राकेश कुमार शर्मा ने बताया कि कावड़ यात्रा लालपुर के भोलेनाथ मंदिर से पूजा-अर्चना के साथ रवाना हुई. कावड़ यात्रा में शिव पार्वती की झांकी और बर्फ का शिवलिंग सजाया गया. 

डीजे के धार्मिक भजनों के साथ श्रद्धालु रवाना हुए जो मुख्य मार्ग से कुंवारियां कस्बे के लालपुर चौपाटी, सदर बाजार, कीरो का मोहल्ला, दरवाजा होते हुए निकला, जहां पर कस्बे वासियों ने पुष्प वर्षा कर कावड़ यात्रा का स्वागत किया. वहीं आगे की और श्रदालु भगवा ध्वज फहराते साथ में तिरंगा ध्वज फहराते हुए भोलेनाथ के हर हर महादेव के जयकारे लगाते हुए गए. 

यह भी पढ़ें - JEE Main Result Season-2 के नतीजे हुए जारी, कोटा की स्नेहा पारीक ने किया कमाल

वहीं कावड़ भी अपने कंधे पर कावर लिए प्रभु के जयकारे लगाते हुए चल रहे थे. कावड़ यात्रा कुंवारियां से गाडरी या वास, रामपुरिया, जोधपुरा होते हुए काबरी महादेव पहुंची जहां पर मंदिर के पुजारी द्वारा पूजा अर्चना की गई और कावड़ के जल से शिवजी का जलाभिषेक किया गया, ऐसे में मंदिर पर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा, बाद में विशेषाधिकार प्रसाद वितरण किया गया.

Reporter: Devendra Sharma

राजसमंद की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

खबरें और भी हैं...

Optical Illusion : सिर्फ 20 सैकेंड में प्यार में आपकी कमजोरी से पर्दा उठा देगी ये तस्वीर

JEE Main 2022: स्नेहा ने हासिल की आल इंडिया रैंक-2, आल इंडिया गर्ल टॉपर भी रही

खाटूश्यामजी में दर्दनाक हादसा, द्वार खुलते ही मची भगदड़, तीन महिलाओं की कुचलकर मौत, तीन घायल

Trending news