पुजारी को जिंदा जलाने के प्रयास में राजसमंद कलेक्टर का बड़ा एक्शन, देवगढ़ तहसीलदार के खिलाफ आरोप पत्र तैयार
Advertisement

पुजारी को जिंदा जलाने के प्रयास में राजसमंद कलेक्टर का बड़ा एक्शन, देवगढ़ तहसीलदार के खिलाफ आरोप पत्र तैयार

पूर्व एसपी सुधीर चौधरी ने आईजी उदयपुर रेंज के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए देवगढ़ थानाधिकारी और कामलीघाट चौकी प्रभारी को सस्पेंड किया था. इस मामले में आज राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने एक्शन लिया है और देवगढ़ तहसीलदार के खिलाफ आरोप पत्र तैयार किया है. 

देवगढ़ तहसीलदार के खिलाफ आरोप पत्र तैयार.

Rajsamand News: राजस्थान के राजसमंद जिले के देवगढ़ थाना इलाके में पुजारी दंपति को तीन दिन पूर्व जिंदा जलाने का प्रयास किया गया था. इस घटना में पुजारी दंपति झुलस गए थे जिनका उदयपुर के सरकारी हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है. वहीं राजसमंद जिले में घटी इस घटना को लेकर राजसमंद कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक बेहद गंभीर है. 

देवगढ़ तहसीलदार के खिलाफ आरोप पत्र तैयार

एक दिन पूर्व एसपी सुधीर चौधरी ने आईजी उदयपुर रेंज के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए देवगढ़ थानाधिकारी और कामलीघाट चौकी प्रभारी को सस्पेंड किया था. इस मामले में आज राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने एक्शन लिया है और देवगढ़ तहसीलदार के खिलाफ आरोप पत्र तैयार किया है. आरोप पत्र में स्पष्ट लिखा गया है कि पीड़ित द्वारा तहसीलदार को शिकायत के बारे में बताया गया था लेकिन तहसीलदार ने इस पर ध्यान नहीं दिया. 

पीड़ित द्वारा तहसीलदार को शिकायत के बारे में बताया गया था

यदि समय पर तहसीलदार ध्यान देते तो यह घटना घटित नहीं होती. आपको बता दें कि देवगढ़ की हीरा की में 20-11-2022 को आगजनी कर पुजारी नवरत्न लाल और जमना देवी पर आक्रमण कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया था. जिसकी पूर्व सूचना की जानकारी तहसीलदार, देवगढ को प्राप्त थी. उक्त संवेदनशील प्रकरण को तहसीलदार द्वारा गंभीरता से नहीं लिया गया. समय रहते तहसीलदार द्वारा त्वरित कार्रवाई की जाती तो यह घटना कारित नहीं होती.

उक्त प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए जिला कलेक्टर राजसमन्द नीलाभ सक्सेना द्वारा तहसीलदार, देवगढ के विरूद्ध विरचित आरोप पत्र तैयार कर राजस्थान सिविल सेवायें आचरण नियम 1971 के नियम 24 के उल्लंघन के संदर्भ में 16 सीसीए के अंतर्गत अनुशासनात्मक कार्यवाही की गई और निबंधक राजस्व मंडल, अजमेर को प्रकरण अनुमोदन हेतु प्रेषित किया गया है.

पेट्रोल छिड़कर जिंदा जलाने का मामला 

बता दें कि राजसमंद के देवगढ़ थाना इलाके में पुजारी दंपति को पेट्रोल छिड़कर जिंदा जलाने का मामला आया था. बता दें कि पुलिस ने पूर्व में 13 से ज्यादा बदमाशों को डिटेन किया था तो वहीं पूछताछ के बाद 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया था और उन्हें कोर्ट में पेश किया गया. जहां से कोर्ट ने इन्हें नरेंद्र सिंह, भंवर सिंह व हरदेव भाट दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया. 

ये भी पढ़ें- लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के OSD राजीव दत्ता का बूंदी दौरा, पर्यटक स्थलों का लिया जायजा

राजसमंद पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए 3 और आरोपियों को गिरफ्तार किया था. मामले में देवगढ़ थानाधिकारी और कामलीघाट चौकी प्रभारी को कार्य में लापरवाही बरतने पर पूर्व में ही सस्पेंड किया जा चुका. पुलिस ने बताया कि यह पूरा मामला मंदिर की जमीन से जुड़ा है और इसको लेकर पहले से कोर्ट में केस चल रहा था. 

Trending news