सालवी समाज की सबसे भव्य बारात, राजसमंद में सड़कों पर निकली ऊंटगाड़ियां तो देखने जुटी भीड़
Advertisement

सालवी समाज की सबसे भव्य बारात, राजसमंद में सड़कों पर निकली ऊंटगाड़ियां तो देखने जुटी भीड़

Bhim, Rajsamand News: राजसमंद के भीम में आजादी के बाद पहली बार सालवी समाज की इतनी भव्य  बारात ऊंटगाड़ियों में सवार होकर निकली, जिसने भी देखा वो थम रह गया. 

 

सालवी समाज की सबसे भव्य बारात, राजसमंद में सड़कों पर निकली ऊंटगाड़ियां तो देखने जुटी भीड़

Bhim, Rajsamand News: राजस्थान के राजसमंद के भीम विधानसभा क्षेत्र में सालवी समाज के प्रमुख व्यवसाय भंवर लाल सालवी के बेटे की शादी की चर्चाएं जोरों पर हैं. 

भव्य एवं पारंपरिक तरीके से ऊंट गाड़ियों पर निकलने वाली बारात भीम पुलिस थाने में कार्यरत एएसआई लालाराम सालवी के बेटी की शादी में ऊंट गाड़ियों के काफिले के साथ पहुंची बारात. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के ये सगे भाई-बहन एक साथ बने IAS और IPS ऑफिसर

परंपरागत तरीके से हुआ बारात का स्वागत
बता दें कि चुन्नी के भट्टे निवासी भंवरलाल सालवी के बेटे की बारात परंपरागत तरीके से और अलग हटकर ऊंट गाड़ियों में सवार होकर भीम के निकट चुने के भट्टे से रवाना होकर ठीकरवास पहुंची, जहां बारात का स्वागत परंपरागत तरीके से किया गया. 

कांग्रेस नेता ने कही ये बात
बारात की चर्चा होना लवाजमी है. कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष प्रभु दयाल नागर ने बताया कि आजादी के बाद पहली बार सालवी समाज में इतने भव्य एवं पारंपरिक तरीके से वेशभूषा धारण करने के बाद बाराती ऊंट गाड़ियों में सवार होकर लगभग 15 किलोमीटर की यात्रा तय करने के बाद विवाह स्थल पर पहुंचे,  जो एक अभिनव प्रयोग है. 

15 किलोमीटर की यात्रा तय कर पहुंची बारात
ऐसी अभिनव बारात को देखने के लिए सड़क पर ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा. इस बारात ने लगभग 15 किलोमीटर की यात्रा तय की. मार्ग में जगह-जगह बाराती के स्वागत के लिए होटलों पर व्यवस्था की गई थी. भव्य शादी को लेकर ग्रामीणों और बारातियों में खासा उत्साह देखने को मिला. इस अवसर पर बरार पूर्व सरपंच ओमप्रकाश टांक, महेंद्र कुमार, कर्मा राम सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे. 

यह भी पढ़ेंः सरदारशहर में बेटे-बहू ने बूढ़े माता-पिता पर बरसाए लाठी-पत्थर, दी जान से मारने धमकी

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के इस गांव में दाड़ी मूंछ वाले दूल्हे और शादी से पहले दुल्हन से मुलाकात पर पाबंदी

Trending news