राजसमंद: प्राधिकरण सचिव, राजसमंद ने कारागृह का निरीक्षण कर बंदियों से किया संवाद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1297973

राजसमंद: प्राधिकरण सचिव, राजसमंद ने कारागृह का निरीक्षण कर बंदियों से किया संवाद

प्राधिकरण सचिव, मनीष कुमार वैष्णव (अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश), राजसमंद द्वारा जिला कारागृह का एक बार फिर औचक निरीक्षण किया गया. इस दौरान उन्होंने कारागृह में भोजन, सफाई इत्यादि की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. तो वहीं इस दौरान वैष्णव ने नवीन प्रवेशित बंदियों से संवाद भी किया.

कारागृह का औचक निरीक्षण.

Rajsamand: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव, मनीष कुमार वैष्णव (अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश), राजसमंद द्वारा जिला कारागृह का एक बार फिर औचक निरीक्षण किया गया. इस दौरान उन्होंने कारागृह में भोजन, सफाई इत्यादि की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. तो वहीं इस दौरान वैष्णव ने नवीन प्रवेशित बंदियों से संवाद भी किया.

निरीक्षण के दौरान कारागृह में 150 बंदी निरूद्ध मिलें जो कि कारागृह की बंदी क्षमता से लगभग दो गुने से अधिक है. वैष्णव ने कारागृह प्रशासन को यूटीआरसी/75 अभियान के तहत कारागृह में निरूद्ध सभी बंदियाों के अधिक्ता होने के सर्वे करने हेतु निर्देशित किया गया ताकि कारागृह में बिना पैरवी के कोई भी बंदी निरूद्ध नहीं रहे तथा वैष्णव ने कारागृह मे नवीन प्रवेशित बंदियों से संवाद कर उनके अधिवक्ता के सबंध में जानकारी ली और 3 बंदियों के सबंध में निशुल्क विधिक सहायता का आवेदन करवाने हेतु निर्देश दिये. 

ये भी पढ़ें- रक्षाबंधन पर 200 साल बाद दुर्लभ योग: जानें 11 तारीख को दिन में क्यों नहीं बांधे राखी, ये है शुभ मुहूर्त

कारागृह में कोई भी 18 वर्ष से कम उम्र का तथा महिला बंदी निरूद्ध नहीं मिला, निरीक्षण के दौरान कारागृह में सांयकालीन चाय तैयार की जा रही थी जिसकी वैष्णव ने गुणवता की जांच की.

राजसमंद जिले की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

Trending news