Rajasthan Election Voting 2023: राजसमंद के आमेट में दो बार वोटिंग मशीन हुई खराब, बीएलओ ने प्रशासन से की नई मशीन की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1978419

Rajasthan Election Voting 2023: राजसमंद के आमेट में दो बार वोटिंग मशीन हुई खराब, बीएलओ ने प्रशासन से की नई मशीन की मांग

Rajasthan Election Live Updates: आज राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर वोटिंग जारी है, इस बीच जयपुर, अजमेर, जोधपुर समेत प्रदेश के सभी जिलों में वोटर्स में एक नया उत्साह देखने को मिला है.

Rajasthan Election Voting 2023: राजसमंद के आमेट   में दो बार वोटिंग मशीन हुई खराब,  बीएलओ ने प्रशासन से की नई मशीन की मांग

Rajasthan Election Live Updates: आज राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर वोटिंग जारी है, इस बीच जयपुर, अजमेर, जोधपुर समेत प्रदेश के सभी जिलों में वोटर्स में एक नया उत्साह देखने को मिला है.

तो वहीं प्रदेश में कई मतदान केंद्रो पर विद्रोह जैसी स्थिति भी देखने को  मिली. मतदान  को लेकर बुजुर्गों से युवाओं में खासा जोश देखने को मिल रहा है. तो कहीं विदेशों से भी कई लोग इस लोकतंत्र के त्यौहार में अपनी भागीदारी निभाने आए. तो कहीं EVM मशीनों में खराबी देखने को मिली. 

वोटिंग मशीन खराब होने से हुई दिक्कत 
ऐसा ही मामला राजसमंद के आमेट जिले के बूथ संख्या 42 पर देखने को मिली. जहां मतदान पक्रिया के दौरान दिन भर में  दो बार  वोटिंग मशीन खरब हो गई जिसे मतदाताओं को काफी तकलीफ छेलने पड़ी. लेकिन दो बार वोटिंग मशीन खराब होने के बाद उसे ठिक कर लिया गया. लेकिन जब वोटिंग मशीन तीसरी बार खराब हुई तो वहां मौजूद बीएलओं ने इसकी जानकारी प्रशासन को दी. और नई मशीन की मांग करी. 

 100 वर्ष से ज्यादा बुजुर्गों में वोटींग को लेकर उत्साह
युवाओं , परुषों, महिलाओं के साथ बुजुर्गों में वोटींग को लेकर खासा उत्साह में दिखे. Vote from home  की सुविधां होने के बावजूद भी 100 वर्ष से ज्यादा उमर के बुजुर्ग मतदान केंद्र पर वोट देते दिखे. आमेट में 100 वर्षीय गोपी बाई मतदान केंद्र पर पहुंच अपना वोट डाला और लोकतंत्र के इस त्यौहार की भगिदारी निभाई. 

कहीं सुविधा ना होने पर बुजुर्गों को हुई तकलीफ 
साथ ही कई मतदान केंद्रों पर व्हीलचेयर नहीं होने से वोट डालने आए बुजुर्गों को परेशानी छेलनी पड़ी . मतदान केंद्र पर भी व्हीलचेयर जैसी सुविधा ना होने पर उम्रदराज मतदाताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. 

इसे भी पढ़ें: भाजपा प्रत्याशी अभिनेश महर्षि ने परिवार के साथ किया मतदान, सरकार बनने का किया दावा

 

Trending news