हैवानों पर चला हथौड़ाः पुजारी दंपति को जिंदा जलाने के मामले में एक्शन, राजसमंद पुलिस ने 7 आरोपियों को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1458540

हैवानों पर चला हथौड़ाः पुजारी दंपति को जिंदा जलाने के मामले में एक्शन, राजसमंद पुलिस ने 7 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Bhim News: पूर्व एसपी सुधीर चौधरी ने आईजी उदयपुर रेंज के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए देवगढ़ थानाधिकारी और कामलीघाट चौकी प्रभारी को सस्पेंड किया था. इस मामले में राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने एक्शन लिया है साथ ही अब तक 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस की कार्रवाई

Bhim: राजस्थान के राजसमंद जिले के देवगढ़ थाना इलाके में स्थित हीरा की बस्ती गांव में पुजारी दंपति को जिंदा जलाने के प्रयास मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है. बता दें कि पुजारी का पिछले 7 दिन से उदयपुर के एमबी हॉस्पिटल में उपचार चल रहा था. डॉक्टरों ने पुजारी को बचाने की हर संभव कोशिश की, लेकिन पुजारी को नहीं बचा सके. 

बता दें कि जानकारी के अनुसार पुजारी नवरत्नलाल उस वक्त 80 प्रतिशत तक झुलस गए थे, तब से ही उनका बर्न वार्ड में उपचार चल रहा था. बताया जा रहा है कि ज्यादा झुलसने के कारण पुजारी नवरत्नलाल को सांस लेने में काफी परेशानी हो रही थी. उन्हें वेंटीलेटर पर भी रखा गया था, लेकिन उन्हें नहीं बचाया जा सका. बता दें कि बदमाशों ने खाना खाते वक्त पुजारी दंपति को जलाने का प्रयास किया था. इस हादसे में पुजारी नवरत्नलाल ने आज दम तोड़ दिया तो वहीं पुजारी की पत्नी का अभी भी हॉस्पिटल में उपचार जारी है. बता दें कि राजसमंद जिले के देवगढ़ के पास हीरा की बस्सी गांव में गत 20 नवंबर की रात को पेट्रोल बम से हमले में झुलसे पुजारी मामले में राजसमंद जिला पुलिस प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई की थी.

साथ ही राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने उस वक्त मामले को गंभीरता से लेते हुए देवगढ़ तहसलीदार पर विभागीय कार्रवाई करने के लिए आरोप पत्र तैयार किया था तो वहीं राजसमंद पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने आईजी उदयपुर रेंज के निर्देश पर देवगढ़ थानाधिकारी और कामलीघाट चौकी प्रभारी को मामले में लापरवाही बरतने पर सस्पेंड किया था और इस मामले में कार्रवाई करते हुए कुल 7 बदमाशों को गिरफ्तार किया जा चुका है तो वहीं अन्य बदमाशों की तलाश जारी है.

आपको बता दें कि इस पूरे मामले की जांप राजसमंद डिप्टी बेनीप्रसाद मीणा कर रहे हैं तो वहीं बताया जा रहा है कि यह पूरा मामला जमीन विवाद से जुड़ा है, तो वहीं इस घटना को लेकर परिवार और समाज के लोगों में आक्रोश व्याप्त है. इस मामले के मास्टर माइंड सुपारी किलर जितेंद्र को हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया है, जिससे पुलिस की पूछताछ जारी है. बता दें कि पुजारी के बेहतर उपचार के लिए उस दौरान राजसमंद कलेक्टर और एसपी दो से तीन बार उदयपुर के हॉस्पिटल पहुंचे थे.

वहीं बता दें कि राजसमंद के देवगढ़ थाना इलाके में पुजारी दंपति को पेट्रोल छिड़कर जिंदा जलाने का मामला आया था. बता दें कि पुलिस ने पूर्व में 13 से ज्यादा बदमाशों को डिटेन किया था तो वहीं पूछताछ के बाद 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया था और उन्हें कोर्ट में पेश किया गया. जहां से कोर्ट ने इन्हें नरेंद्र सिंह, भंवर सिंह व हरदेव भाट दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया. 

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Shraddha Aftab Murder Case: कसाई खाने में हत्यारे आफताब ने ली थी श्रद्धा के 35 टुकड़े करने की ट्रेनिंग, अब नार्को टेस्ट में उगलेगा मर्डर का सच

Chetan Bhagat on Urfi Javed: चेतन भगत बोले, युवा रजाई में घुसकर देख रहे उर्फी की तस्वीरें, क्या परीक्षा पेपर में आने वाली हैं उर्फी ?

Exclusive: एक्ट्रेस कनिष्क सोनी ने श्रद्धा हत्याकांड से जोड़ी अपनी जिंदगी, कहा- शादी की बात पर बॉयफ्रेंड ने बहुत मारा

Trending news