देखिए सरकार! कैसे राजसमंद में खस्ताहाल सड़कों का टोल वसूल रहा NHAI? ठगा सा महसूस कर रहे वाहन चालक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1319246

देखिए सरकार! कैसे राजसमंद में खस्ताहाल सड़कों का टोल वसूल रहा NHAI? ठगा सा महसूस कर रहे वाहन चालक

राजसमंद में खस्ताहाल सड़कों का टोल वसूल कर NHAI चांदी कूट रहा है. लेकिन  नेशनल हाईवे एनएच 162 ए से गुजरने वाले वाहन चालक अपने-आप को ठगा सा महसूस कर रहा है.

देखिए सरकार! कैसे राजसमंद में खस्ताहाल सड़कों का टोल वसूल रहा NHAI? ठगा सा महसूस कर रहे वाहन चालक

Rajsamand: राजसमंद के रेलमगरा उपखंड क्षेत्र में नेशनल हाईवे एनएच 162 ए खस्ताहाल है. मिनी ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे गड्ढे में जाकर पलट गई. गनीमत यह रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है. रेलमगरा क्षेत्र में स्थित नेशनल हाईवे पूरी तरह से क्षतिग्रस्त है. जिसके कारण वाहन चालकों को काफी परेशान का सामना करना पड़ता हैं और वाहनों को कछुआ की चाल से गुजरना पड़ रहा है. लेकन इसके बावजूद ने वाहनों से टोल वसूल किया जा रहा है. वाहनों का टोल चुकाए जाने के बावजूद वाहनों को आए दिन हादसों के शिकार हो रहे हैं. जिससे महंगे-महंगे वाहनों को गड्ढों भरी सड़क से भारी भरकम नुकसान उठाना पड़ रहा है.

धनेरिया और गवारडी गांव के बीच खस्ताहाल नेशनल हाईवे पर फतहनगर से दरीबा की तरफ जा रहा मिनी ट्रक अचानक अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे उतर गया और  पलट गया. जिसके बाद मौके पर क्रेन बुलाकर क्रेन की मदद से मिनी ट्रक को बड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला जा सका. मिनी ट्रक को क्रेन की मदद से बाहर निकालने दौरान नेशनल हाईवे के दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई. 

हालांकि मिनी ट्रक को क्रेन की मदद से बाहर निकालने के दौरान वहां मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि महेदूंरिया से सनवाड के बीच स्थित सड़क नेशनल हाईवे है. लेकिन नेशनल हाईवे जैसा सड़क ही नहीं है. इसके बावजूद भी टोल कंपनियां गड्ढों से भरी सड़क का पूरी दादागिरी के साथ टोल वसूलने का काम कर रही है. लिहाजा ऐसे में यहां के लोग ठगा सा महसूस कर रहे हैं.

इन दिनों तो लोकल वाहनों का भी पूरी दादागिरी के साथ टोल कर्मियों की ओर से टोल वसूल किया जा रहा है. जिससे लोगों में भारी आक्रोश है. लेकिन स्थानीय जनप्रतिनिधि और प्रशासन इस समस्या को लेकर कोई गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं. इससे नेशनल हाईवे पर निकलने वाले वाहनों और लोकल वाहनों के मालिक अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहे हैं.

Reporter- Devendra sharma

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- बूंदी: राजे के लापता वाले बयान के बाद CM गहलोत का हवाई सर्वे, दिखा हर तरफ बर्बादी का मंजर

ये भी पढ़ें- राजधानी जयपुर में बस में छेड़खानी, युवतियों के कपड़े फाड़ने की कोशिश

Trending news