राजसमंद: सांसद दीया कुमारी ने केंद्रीय सड़क और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से की मुलाकात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1267697

राजसमंद: सांसद दीया कुमारी ने केंद्रीय सड़क और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से की मुलाकात

संसद के मानसून सत्र में अधूरे पड़े मार्गों का मुद्दा उठाते हुए राजसमंद सांसद दीया कुमारी ने कहा कि देश में सुचारू आवागमन के लिए जिस तेजी से राष्ट्रीय राजमार्ग व एक्सप्रेस हाइवे का निर्माण हो रहा है वह प्रशंसनीय है.सांसद दीया कुमारी ने राजसमन्द संसदीय क्षेत्र में कुछ नए राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने के बारे तथ्यात्मक दस्तावेज प्रस्तुत करते हुए, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से अनुरोध किया.

सांसद दीया कुमारी ने राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से की मुलाकात

Rajsamand: संसद के मानसून सत्र में अधूरे पड़े मार्गों का मुद्दा उठाते हुए राजसमंद सांसद दीया कुमारी ने कहा कि देश में सुचारू आवागमन के लिए जिस तेजी से राष्ट्रीय राजमार्ग व एक्सप्रेस हाइवे का निर्माण हो रहा है वह प्रशंसनीय है. राजसमन्द संसदीय क्षेत्र पहाड़ी क्षेत्र के साथ विषम भौगोलिक परिस्थिति वाला क्षेत्र है, जो अपनी धार्मिक और ऐतिहासिक धरोहरों के लिए विख्यात है, जहां आवागमन की सुगमता के लिए अच्छी सड़कों का निर्माण आवश्यक है. 

इस दौरान सांसद दीया कुमारी ने नियम के तहत सड़कों की मांग रखते हुए कहा कि मांडल भीलवाड़ा से रास तक सड़क स्वीकृत है तथा कार्य प्रगति पर है. इसे 40 किलोमीटर बढ़ाते हुए वाया रियाबडी, पादूकलां तक जोड़ा जाना चाहिए तो वहीं लाडनू से जस्साखेडा वाया मेड़ता का कार्य हो चुका है, परन्तु वन क्षेत्र की 32 किलोमीटर सड़क रायपुर से जस्साखेड़ा का कार्य अधूरा छोड़ दिया गया है. इस कार्य की डीपीआर बन रही है परन्तु अधिक विलम्ब हो रहा है, इसको भी शीघ्र पूर्ण कराया जाए, इसके लिए राज्य सरकार की अनुशंसा केन्द्र सरकार को भेजी जा चुकी है.

ये भी पढ़ें : REET एग्जाम में इन अभ्यर्थियों को मिलेगा 50 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम, सभी के लिए फ्री बस सेवा

आपको बता दें कि इससे पूर्व सांसद दीया कुमारी ने राजसमन्द संसदीय क्षेत्र में कुछ नए राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने के बारे तथ्यात्मक दस्तावेज प्रस्तुत करते हुए, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से अनुरोध किया. सांसद ने ब्यावर गोमती निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग पर क्षेत्रवासियों की ओर से मांगे गए विभिन्न अंडरपास, ओवरब्रिज तथा भीम के बाजार में फोरलेन बैरिकेटिंग के साथ तीन एफ़ओबी के निर्माण की मांग और शीघ्र स्वीकृति का अनुरोध करते हुए, नए अंडरपास एवं ओवरब्रिज निर्माण के साथ लोकसभा क्षेत्र की विभिन्न मांगों को उनके समक्ष रखा. लोकसभा क्षेत्र की विभिन्न महत्वपूर्ण सड़कों को सीआरआईएफ मद के अंतर्गत स्वीकृत करने के लिए भी अनुरोध किया तो, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारीयों को निर्देश प्रदान करते हुए कार्यवाही को अतिशीघ्र आगे बढाने के लिए सांसद दीया कुमारी को आश्वस्त किया.

Reporter - Devendra Sharma

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान की आंतकवादी पार्टी, तहरीक-ए-लब्बैक से प्रभावित रिजवान ने, नूपुर शर्मा के मर्डर के लिए पार किया था बॉर्डर

 

Trending news