राजसमंद में मॉकड्रिल: सवारियों से भरी एक बस पुलिया से नीचे गिरी, देरी से पहुंची 108 एंबुलेंस
Advertisement

राजसमंद में मॉकड्रिल: सवारियों से भरी एक बस पुलिया से नीचे गिरी, देरी से पहुंची 108 एंबुलेंस

राजसमंदः  जिला प्रशासन द्वारा राजनगर के बजरंग चौराहे पर मॉकड्रिल प्लान किया गया. इस मॉकड्रिल के तहत पुलिस कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी कि बजरंग चौराहे के पास वाली पुलिया से सवारियों से भरी एक बस नीचे गिर गई. 

राजसमंद में मॉकड्रिल: सवारियों से भरी एक बस पुलिया से नीचे गिरी, देरी से पहुंची 108 एंबुलेंस

राजसमंदः  जिला प्रशासन द्वारा राजनगर के बजरंग चौराहे पर मॉकड्रिल प्लान किया गया. इस मॉकड्रिल के तहत पुलिस कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी कि बजरंग चौराहे के पास वाली पुलिया से सवारियों से भरी एक बस नीचे गिर गई. उसमें आग लग गई. इस सूचना पर राजनगर डिप्टी बेनी प्रसाद मीणा और राजनगर थानाधिकारी हनवंत सिंह राजपुरोहित सबसे पहले जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे. तो वहीं कलेक्टर नीलाभ सक्सेना, अतिरिक्त जिला कलेक्टर रामचरन शर्मा, उपखंड अधिकारी और उपखंड मजिस्ट्रेट डॉ. दिनेश राय सापेला और पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी भी मौके पर पहुंचे. 

बता दें कि इस मॉकड्रिल में सबसे खास बात यह सामने आई की राजसमंद रिजर्व पुलिस से आरआई महेश जोशी भी जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे. जबकि आमतौर पर आरआई मौके पर नहीं जाते हैं. लेकिन दुर्घटना की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने अपनी जिम्मेदारी समझी और अपने जवानों के साथ मौके पर पहुंचे.

इस मॉकड्रिल में 108 एम्बुलेंस समय पर नहीं पहुंची इसके चलते अधिकारियों ने नाराजगी जाहिर की. बता दें कि बस पुलिया से नीचे गिरने की सूचना पर आपातकालीन सुविधाओं से जुड़े सभी विभाग के आला अधिकारी एक-एक कर मौके पर पहुंचे, तो वहीं इस दौरान मौके पर लोगों का भी जमावड़ा लग गया. राजनगर ​थाना इलाके में स्थित बजरंग चौराहे पर पुलिया के नीचे मौजूद टीम ने विभागों की रेस्क्यू टीम के आने का समय भी नोट किया गया.

Reporter- Devendra Sharma

ये भी पढ़ें- सरकारी डिपार्टमेंट्स में निकली वैकेंसी, राजस्थान के अभ्यर्थी हो जाए तैयार

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news