आजादी का अमृत महोत्सवः मंत्री आंजना बोले- देश प्रेम की भावनाएं दिल में संजोए रखें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1299984

आजादी का अमृत महोत्सवः मंत्री आंजना बोले- देश प्रेम की भावनाएं दिल में संजोए रखें

कार्यक्रम में स्कूली छात्रों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया और देश भक्ति गीतों के गायन से कार्यक्रम में समा बांधा. 

आजादी का अमृत महोत्सवः मंत्री आंजना बोले- देश प्रेम की भावनाएं दिल में संजोए रखें

Rajsamand: जिला प्रभारी एवं सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना शुक्रवार को राजसमंद दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने स्कूल के कार्यक्रम में शिरकत की. साथ ही देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत जिला मुख्यालय पर स्कूल में देशभक्ति गीतों के सामूहिक गायन के जिला स्तरीय कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित किया.

इस दौरान उन्होंने कहा कि देश प्रेम की भावनायें व उच्च आदर्शाें को अपने दिल में संजोये रखें और देश के लिये बलिदान देने वाले महापुरूषों के उच्च आदर्शाें को आत्मसात करें. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस व 26 जनवरी गणतंत्र दिवस दो सबसे बड़े रार्ष्ट्रीय पर्व हैं. इस अवसर पर उन्होंने प्रथम प्रधानमंत्री पं स्व जवाहरलाल नेहरू के योगदान को याद किया और देश की आजादी के बारे में उनकी भूमिका पर प्रकाश डाला.

कार्यक्रम में स्कूली छात्रों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया और देश भक्ति गीतों के गायन से कार्यक्रम में समा बांधा. इस अवसर पर विभिन्न स्कूलों के लगभग 1 हजार से अधिक बच्चों ने भाग लिया. कार्यक्रम में बच्चों ने देश भक्ति से ओतप्रोत प्रस्तुतियां व सामूहिक राष्ट्रगान किया. इससे पहले कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया गया. इस अवसर पर जिला कलेक्टर निलाभ सक्सेना, अतिरिक्त जिला कलक्टर रामचरन शर्मा, जिला परिषद के सीईओ उत्साह चौधरी, अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक एसएल बैरवा, पुलिस उपाधिक्षक बेनी प्रसाद, नगर परिषद सभापति अशोक टांक, उपखंड अधिकारी राजसमन्द डॉ. दिनेश राय सापेला, एसीईओ जिला परिषद भुवनेश्वर सिंह, पूर्व सभापति आशा पालीवाल शिक्षा विभाग के अधिकारी सहित समाजसेवी हरिसिंह राठौड, बहादुर सिंह सहित प्रशासनिक अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे.

Reporter- Devendra Sharma

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे

अन्य खबरें पढ़ें-

आर्मी कैंप में घुसे आतंकी, दोनों तरफ हुई मुठभेड़ में झुंझुनूं के जवान हुए शहीद

Luni: लंपी स्किन से बचाव के लिए गोवंश को पिलाया गया आयुर्वेदिक काढ़ा

Trending news