कुंभलगढ़ में जिप्सी संचालकों की बैठक, कई बड़े मुद्दों पर तैयार हुआ एक्शन प्लान
Advertisement

कुंभलगढ़ में जिप्सी संचालकों की बैठक, कई बड़े मुद्दों पर तैयार हुआ एक्शन प्लान

 राजसमन्द के कुंभलगढ़ एसडीम जयपाल सिंह राठौड़ ने बड़ा एक्शन लेते हुए कुंभलगढ़ में संचालित होने वाली जिप्सी को लेकर संचालकों की एक बैठक मंगलवार को अपने ऑफिस में रखी.

 कुंभलगढ़ में जिप्सी संचालकों की बैठक, कई बड़े मुद्दों पर तैयार हुआ एक्शन प्लान

कुंभलगढ़ः राजसमन्द के कुंभलगढ़ एसडीम जयपाल सिंह राठौड़ ने बड़ा एक्शन लेते हुए कुंभलगढ़ में संचालित होने वाली जिप्सी को लेकर संचालकों की एक बैठक मंगलवार को अपने ऑफिस में रखी. जहां पर कई प्रमुख मुद्दों पर हाथों-हाथ एक्शन लिए गए. एसडीएम जयपाल सिंह राठौड़ ने यह बैठक सुबह हुए पर्यटकों के साथ एक्सीडेंट के बाद रखी. इस बैठक में निर्णय लिया गया कि जितनी भी जिप्सी कुंभलगढ़ में चल रही हैं.

उन सभी के कागज कंप्लीट होना कंपलसरी रहेगा. अगर यह सब नहीं हुआ तो गाड़ी रोड पर नहीं दिखनी चाहिए, अगर दिख गई तो उस पर एसडीएम खुद मौके पर जाकर कार्रवाई करते हुए वाहन को सीज करेंगे. इसके अलावा साइड सीन के नाम पर जो गांव में जाकर सफारी करवाई जाती है, इससे भी कई लोगों को परेशानी होती है, ऐसे में यह सफारी भी पूर्ण रुप से बंद रहेगी.

 वहीं, इन जिप्सी में किसी में भी साउंड सिस्टम नहीं होना चाहिए, ताकि वन्यजीव प्रभावित नहीं हो सकें. दुर्ग से पहले ओदी चौराहे पर रोड के किनारे जिप्सी और अन्य वाहन खड़े रहते हैं. ऐसे में उससे जाम की स्थिति सीजन के वक्त बनी रहती है. ऐसे में वहां से भी गाड़ियां पार्किंग नहीं की जाएगी.

यहां से जुड़ा है मामला
जिप्सी पलटने के बाद उपखंड अधिकारी ने एवं पुलिस प्रशासन ने ली जिप्सी चालकों की बैठक और दिए आवश्यक दिशा निर्देश. थाना क्षेत्र के परशुराम महादेव मार्ग पर स्थित उदावड़ गांव में मंगलवार सुबह पर्यटकों से भरी जिप्सी अनियंत्रित होकर पलट गई थी. जिसमें 3 पर्यटकों को मामूली चोट आई, जिनको सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केलवाड़ा पर प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई.

ये भी पढ़ें- सियासी तकरार के बीच अशोक गहलोत सरकार ने शुरू की बजट की तैयारी, मांगें जा रहे सुझाव

 

Trending news