Rajsamand news: नाथद्वारा न्यायालय में वकीलों ने की हड़ताल, पुलिस प्रशासन के खिलाफ बैठे धरने पर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1795400

Rajsamand news: नाथद्वारा न्यायालय में वकीलों ने की हड़ताल, पुलिस प्रशासन के खिलाफ बैठे धरने पर

Rajsamand news today: राजसमंद जिले में नाथद्वारा विधानसभा क्षेत्र के न्यायालय में वकीलों ने हड़ताल कर दी, सारे वकील पुलिस प्रशासन के खिलाफ धरने पर बैठे गए, ये विवाद अधिवक्ता और पुलिस जवानों के बीच मारपीट के कारण हुई है, कोर्ट परिसर में वकील व पुलिस आमने सामने हो गए. 

 

Rajsamand news: नाथद्वारा न्यायालय में वकीलों ने की हड़ताल, पुलिस प्रशासन के खिलाफ बैठे धरने पर

Rajsamand news: राजस्थान के राजसमंद जिले में नाथद्वारा विधानसभा क्षेत्र के न्यायालय में वकीलों ने हड़ताल कर दी, सारे वकील पुलिस प्रशासन के खिलाफ धरने पर बैठे गए, ये विवाद अधिवक्ता और पुलिस जवानों के बीच मारपीट के कारण हुई है, कोर्ट परिसर में वकील व पुलिस आमने सामने हो गए जिससे मामला काफी हद तक बढ़ गई. दरअसल नाथद्वारा के अपर जिला एवं सेशन न्यायालय के अधिवक्तागण बार एसोसिएशन के तत्वाधान में मंगलवार को हड़ताल पर चले गए. 

वकील दो दिन पूर्व पुलिस व साथी वकील के मध्य हुई मारपीट की घटना में अधिवक्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने और उसके साथ किसी दुर्दांत अपराधी की तरह बरताव करने का विरोध कर रहे हैं. अधिवक्ताओं ने बताया कि बीते 21 तारीख को रात्रि में पांच एमबीसी के जवानों द्वारा बाइक को पार्क नहीं करने की बात को लेकर एक अधिवक्ता के साथ मारपीट की गई, जिसकी शिकायत नाथद्वारा थाने पर उसी दिन रात्रि में दे दी गई थी, लेकिन पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की गई. 

यह भी पढ़ें- 23 साल से फरार आरोपी मध्य प्रदेश से गिरफ्तार, पत्थरों से पीट-पीटकर कर दी थी हत्या

वहीं एमबीसी के जवानों को बचाने के लिए उनकी ओर से 22 तारीख की रात्रि में दी गई रिपोर्ट पर एफआईआर दर्ज कर 23 तारीख को दोनों अधिवक्ताओं को घर से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने अधिवक्ताओं को एक रात्रि हिरासत में रखने के बाद 24 तारीख को किसी दुर्दांत अपराधी की भांति कड़े पहरे में कोर्ट में पेश किया. बार एसोसिएशन अनुसंधान अधिकारी की बर्खास्तगी के साथ ही मारपीट के दोषी एमबीसी जवानों पर कार्यवाही की मांग कर रहा है, और मांग नहीं माने जाने तक हड़ताल जारी रहने की बात भी कही है.

Trending news