लाखेला तालाब रहा निखर, कुंभलगढ़ एसडीएम और तहसीलदार ने किया श्रमदान
Advertisement

लाखेला तालाब रहा निखर, कुंभलगढ़ एसडीएम और तहसीलदार ने किया श्रमदान

राजसमंद जिले के कुंभलगढ़ एसडीएम जयपाल सिंह राठौड़ और तहसीलदार रणजीत सिंह चारण द्वारा शुरू किया गया निर्मल लाखेला अभियान ने गति पकड़ ली है.

लाखेला तालाब रहा निखर, कुंभलगढ़ एसडीएम और तहसीलदार ने किया श्रमदान

Kumbhalgarh: लगभग 20 दिन पहले राजसमंद जिले के कुंभलगढ़ एसडीएम जयपाल सिंह राठौड़ और तहसीलदार रणजीत सिंह चारण द्वारा शुरू किया गया निर्मल लाखेला अभियान ने गति पकड़ ली है. बता दें कि कुंभलगढ़ आने वाले देशभर के टूरिस्ट के लिए एक नया डेस्टिनेशन के रूप में तैयार हुआ है. 

पहले दिन इस तालाब से एक जगह कचरा हटाने से इसकी शुरुआत की गई थी. इसके बाद एसडीएम राठौड़ ने इसको एक अभियान बनाते हुए सभी लोगों को जोड़ा और इसे एक नया रूप दिया. 

अब इस अभियान में लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं और प्रतिदिन इस डेस्टिनेशन पर अलग-अलग डिपार्टमेंट से कर्मचारी सुबह 3 घंटे श्रमदान कर रहे हैं लेकिन, शनिवार को इसे मेगा श्रमदान का रूप दिया गया और 200 से ज्यादा हर डिपार्टमेंट और आम नागरिक ने मिलकर पूरे परिसर को साफ कर दिया. 

वहीं, मीडिया से बात के दौरान एसडीम जयपाल सिंह ने बताया कि पहले दिन तालाब की सफाई के बाद लगा कि यहां देशभर से आने वाले टूरिस्ट के लिए एक नया डेस्टिनेशन होना चाहिए. इसके लिए हर रोज इसको निखारने के लिए हर वर्ग जुड़ा और इसका रिजल्ट सामने आ रहा है. 

यह भी पढ़ेंः 

Navratri 2022: नवरात्रि में 9 दिन बदलता है माता की प्रतिमा का आकार, नवमी को आती हैं मां गर्भगृह से बाहर

Aaj Ka Rashifal: मिथुन को आज मिल जाएगा लव पार्टनर, मीन को साथी से मिलेगा प्यार

राजस्थान में यहां पिंडदान करने से कई पीढ़ियों को मिलती है मुक्ति, भगवान श्री राम ने भी किया था पूर्वजों का श्राद्ध

Trending news