न्यायालय परिसर में न्यायिक कर्मचारियों ने दिया धरना, ये है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1464989

न्यायालय परिसर में न्यायिक कर्मचारियों ने दिया धरना, ये है पूरा मामला

आमेट न्यायालय के कर्मचारी मनोज कुमार आर्य ने बताया कि जयपुर में न्यायिक अधिकारी के आवास पर सहायक कर्मचारी सुभाष मेहरा की मौत हो गई. 

न्यायालय परिसर में न्यायिक कर्मचारियों ने दिया धरना, ये है पूरा मामला

Kumbhalgarh: राजसमन्द जिला मुख्यालय व आमेट उपखंड मुख्यालय पर आज सिविल न्यायालय के कर्मचारी हड़ताल पर रहे. आमजन को न्याय दिलाने वाले न्यायालय के कर्मचारी खुद ही न्याय के लिए आंदोलन कर रहे हैं. बता दें कि राजसमंद व आमेट में आज सभी न्यायालय परिसर में कर्मचारियों ने कार्य का बहिष्कार कर धरना प्रदर्शन कर जयपुर में न्यायिक अधिकारी के घर पर कर्मचारी की मौत पर न्याय की मांग की. देशभर के न्यायिक कर्मचारी करीब एक पखवाड़े से आंदोलन कर रहे थे. ऐसे में अब मृतक के परिवार को इंसाफ दिलाने की मांग करते हुए अनिश्चितकालीन आंदोलन प्रारंभ कर दिया है.

आमेट न्यायालय के कर्मचारी मनोज कुमार आर्य ने बताया कि जयपुर में न्यायिक अधिकारी के आवास पर सहायक कर्मचारी सुभाष मेहरा की मौत हो गई. जिसका अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है और उसे आत्महत्या करार दिया जा रहा है. जिसे लेकर न्यायिक कर्मचारियों में खासा आक्रोश है और मृतक सुभाष मेहरा को न्याय दिलाने के लिए राजस्थान न्याय कर्मचारी संघ के आवाहन पर पूरे राजस्थान में समस्त अधीनस्थ अदालतों में कार्य बहिष्कार कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. उसी के चलते आज सभी न्यायालयों में पूर्ण तरीके से कार्य बहिष्कार करते हुए न्यायालय के बाहर बैठकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया.

जिसके बाद न्यायालय परिसर में ही धरने पर बैठ गए और जब तक मृतक कर्मचारी को न्याय नहीं मिल जाता तब तक आंदोलन जारी रहेगा. वहीं न्यायिक कर्मचारियों के आंदोलन के चलते न्यायालय में आने वाले परिवारों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. न्याय की गुहार को लेकर समस्त बार एसोसिएशन ने भी अपना समर्थन दिया है . डाल शंकर पालीवाल अल्ताफ हुसैन डायर , रामजी लाल शर्मा , भरत पालीवाल , गणपत सिंह बल्ला , पवन कुमार शर्मा , मनोज कुमार आर्य , शुभम जीनगर , सहित कर्मचारी न्याय की गुहार के लिए अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए है .

यह भी पढ़ेंः 

Shraddha Aftab Murder Case: कसाई खाने में हत्यारे आफताब ने ली थी श्रद्धा के 35 टुकड़े करने की ट्रेनिंग, अब नार्को टेस्ट में उगलेगा मर्डर का सच

Chetan Bhagat on Urfi Javed: चेतन भगत बोले, युवा रजाई में घुसकर देख रहे उर्फी की तस्वीरें, क्या परीक्षा पेपर में आने वाली हैं उर्फी ?

Exclusive: एक्ट्रेस कनिष्क सोनी ने श्रद्धा हत्याकांड से जोड़ी अपनी जिंदगी, कहा- शादी की बात पर बॉयफ्रेंड ने बहुत मारा

Trending news