राजसमंद: पहली बार बड़ी संख्या में युवाओं का हुआ सम्मान, राजसमंद झील को बचाने का संदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1340916

राजसमंद: पहली बार बड़ी संख्या में युवाओं का हुआ सम्मान, राजसमंद झील को बचाने का संदेश

राजसमंद में लगभग वर्ष 1992 से राजसमंद झील में ताजिए ठंडे और गणपति प्रतिमा का विसर्जन किया जा रहा था, लेकिन इस बार यानि वर्ष 2022 में जिला प्रशासन की अपील पर यह कार्य नहीं हुआ. 

राजसमंद झील को बचाने का संदेश

Rajsamand: राजनगर थाने में पहली बार बड़ी संख्या में युवाओं का सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया. राजनगर थाने में लगभग 300 से ज्यादा की संख्या में पहुंचे युवाओं का इकलाई ओढ़ाकर स्वागत कर धन्यवाद ज्ञापित किया गया. बता दें कि मोहर्रम, गणेश महोत्सव और जलझूलनी एकादशी पर्व के सफल आयोजन और पुलिस प्रशासन का इन युवाओं द्वारा सहयोग करने पर इन्हें थाने में सम्मान के साथ आमंत्रित करते हुए स्वागत किया गया.

यह भी पढे़ं- Rajsamand: रीच ईच चाइल्ड परियोजना के तहत कलेक्टर सक्सेना ने पोषण रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

जानकारी के अनुसार राजसमंद में लगभग वर्ष 1992 से राजसमंद झील में ताजिए ठंडे और गणपति प्रतिमा का विसर्जन किया जा रहा था, लेकिन इस बार यानि वर्ष 2022 में जिला प्रशासन की अपील पर यह कार्य नहीं हुआ. जिला प्रशासन द्वारा पर्यावरण और झील को बचाने के चलते अपील की गई थी, जिसमें पुलिस प्रशासन के साथ यहां के युवाओं का पूरा सहयोग मिला.

साथ ही बता दें कि राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना, अतिरिक्त जिला कलेक्टर रामचरन शर्मा, उपखंड अधिकारी डॉ. दिनेश राय सापेला, राजसमंद पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी, एडिशनल एसपी शिवलाल बैरवा, राजसमंद डिप्टी बेनी प्रसाद मीणा और थानाधिकारी हनवंत सिंह राजपुरोहित पिछले एक माह से युवाओं से संपर्क बनाए हुए थे, तो वहीं कई जगहों पर पुलिस प्रशासन को विरोध का सामना भी करना पड़ा था, लेकिन जब मौजिज लोगों द्वारा युवाओं को विस्तार से समझाया गया तो युवाओं ने बढ़चढ़कर पुलिस प्रशासन का सहयोग किया और इसी का परिणाम है कि जिले में एक माह के अंदर आए सभी पर्व शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए.

आपको बता दें कि राजसमंद नगर परिषद आयुक्त जनार्दन शर्मा और सभापति अशोक टाक द्वारा भी लगातार लोगों से झील का सौंदर्यीकरण बनाए रखने की अपील की जा रही है. राजनगर थाने में आयोजित हुए कार्यक्रम में पहुंचे. युवाओं को मिठाई खिलाकर धन्यवाद दिया गया. इस अवसर पर एसडीएम डॉ. दिनेश राय सापेला, एडिशनल एसपी परवत सिंह (महिला उत्पीड़न प्रकोष्ठ), नगर परिषद आयुक्त जनार्दन शर्मा, डिप्टी बेनी प्रसाद मीणा सहित थाने का स्टाफ भी उपस्थित रहा.

ये भी पढ़ें-  इंवेस्ट राजस्थान 2022 को लेकर उद्योग विभाग तैयार, प्रदेश में निवेश करने पर मिलेगी ये सुविधा

जॉब्स न्यूज के लिए यहां क्लिक करें

Trending news