आंचल अभियान: बच्चों ने पेपर क्राफ्ट से बनाई सजावट सामग्री, दिया ये संदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1385975

आंचल अभियान: बच्चों ने पेपर क्राफ्ट से बनाई सजावट सामग्री, दिया ये संदेश

राजसमंद के देवगढ़ में शिक्षा विभाग द्वारा प्रत्येक शनिवार को नो बेग डे पर विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का आयोजन किया जाता है. 

 आंचल अभियान

Rajsamand: राजसमंद के देवगढ़ में शिक्षा विभाग द्वारा प्रत्येक शनिवार को नो बेग डे पर विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का आयोजन किया जाता है. इसी कड़ी में नगर के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सोलंकी दरवाजा में करियर महिला द्वारा अपने आंचल अभियान के तहत बच्चों को पेपर क्राफ्ट से विभिन्न प्रकार की साज सज्जा सामग्री बनाना सिखाया. 

यह भी पढे़ं- Gold-Silver Price Update: करवा चौथ से पहले सोने-चांदी लेने का मिला सुनहरा मौका, जानिए आज का ताजा भाव

मंडल की मुख्य प्रशिक्षक फैशन इंटरप्रेन्योर भावना सुखवाल द्वारा सभी बच्चो को इसका प्रशिक्षण प्रदान किया गया. सुखवाल ने सभी बच्चो को बताया की बेहद मामूली और कम सामान की मदद से भी बेहतरीन क्राफ्ट आइटम्स तैयार कर सकते हैं. त्योहारों पर प्लास्टिक और महंगे समानों को ना खरीद कर हम घर बेठे पेपर क्राफ्ट से कई रंग बिरंगी साज सज्जा सामग्री बना सकते हैं.

प्रधानाचार्य अशोक सिंह पंवार द्वारा बच्चों को प्लास्टिक प्रयोग नहीं करने और पर्यावरण संरक्षण का संकल्प दिलाया. इस अवसर पर विद्यालय स्टाफ से सतीश सिंह पंवार, रेखा जीनगर, सरिता शर्मा, राजश्री चुण्डावत और छात्र-छात्राओं में खुशवंत रेगर, कोमल रेगर, विवेक सिंह, गौरव सिंह, सन्नी राठोड, भरत रेगर, पवन रेगर, वर्षा गुर्जर, निशा रावत, दिव्या मेवाड़ा, भरत नागर और सहित कई बच्चे मौजूद रहें.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

गुस्साए प्रेमी ने छिटका हाथ तो प्रेमिका ने तोड़ा कांच, खून से लथपथ वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल

शर्मसार: बेटा नहीं हुआ तो बाप ने किया पत्नी-बेटी के साथ हैवानियत, कोर्ट ने दिलाया इंसाफ..

Viral Story: दादी के गर्भ में पोती: अपने ही बेटे की झोली भरने जा रही मां, 56 साल में हुई गर्भवती

Trending news