डॉ. सीपी जोशी ने स्कूल अपग्रेड कर बालिकाओं को दिया रक्षाबंधन का तोहफा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1298816

डॉ. सीपी जोशी ने स्कूल अपग्रेड कर बालिकाओं को दिया रक्षाबंधन का तोहफा

पार्षद दिनेश एम जोशी ने बताया कि बालिका माध्यमिक विद्यालय के अंग्रेजी माध्यम होने से पहले से कक्षा स्कूल 1 से 8 हिंदी मीडियम था, जिसे अपग्रेड कर दिया गया है.

डॉ. सीपी जोशी ने स्कूल अपग्रेड कर बालिकाओं को दिया रक्षाबंधन का तोहफा

Rajsamand: नाथद्वारा शहर की बालिकाओं को विधायक डॉ. सीपी जोशी की ओर से रक्षाबंधन के दिन शिक्षा के क्षेत्र में तोहफा दिया है. अब नाथद्वारा राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय 1 से 12 क्लास तक संचालित होगी. इस विषय में जिला कांग्रेस प्रवक्ता व पार्षद दिनेश एम जोशी ने बताया कि बालिका माध्यमिक विद्यालय के अंग्रेजी माध्यम में होने से पहले से कक्षा 1 से 8 हिंदी मीडियम में पढ़ रही बालिकाओं को संशय हो गया था. इसको लेकर अभिभावक इकत्रित हुए थे और बच्चियों को कहीं और ना भेजने व हिंदी मिडियम मे ही रखने पर स्कुल परिसर में विरोध किया था. इस पर स्कुल प्रिंसिपल ने विधायक प्रतिनिधि दिनेश एम जोशी को समस्या से बताई, तब विधायक प्रतिनिधि ने विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी से बात की थी, जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने बहुत जल्द समस्या के समाधान की बात कही थी. 

आज विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी के निर्देशानुसार शिक्षा विभाग ने समीप ही राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय को अब 1-12 तक विद्यालय संचालित करने के लिए आदेश जारी करवा दिये. विधायक प्रतिनिधि दिनेश एम जोशी ने बताया की अब कक्षा 1 से 12 तक हिंदी मिडियम की पढ़ाई राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में होगी और अग्रेजी मीडियम स्कूल की बालिका माध्यमिक विद्यालय में कक्षा 1 से 8 तक संचालित होगी, नाथद्वारा वासियों की हिंदी में पढ़ने की मांग पर डॉ. जोशी जी ने आज रक्षाबंधन पर बालिका को तोहफा दिया. इस पर विधानसभाध्यक्ष डा सीपी जोशी और शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला, वरिष्ठ कांग्रेसी देवकीनंदन गुर्जर, पालिका चेयरमैन मनीष राठी, नगर अध्यक्ष रमेश जेन, उपाध्यक्ष श्यामलाल गुर्जर, विधायक प्रतिनिधि दिनेश एम जोशी का नाथद्वारा की जनता ने आभार व्यक्त किया है.

Reporter- Devendra Sharma

जयपुर जिले की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें- राखी से ठीक पहले बिहार की मां को राजस्थान में मिला खोया बेटा

Trending news