Pratapgargh news: जैन संत की हत्या को लेकर जैन समाज के साथ सर्व समाज ने निकाली अहिंसा रैली
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1788878

Pratapgargh news: जैन संत की हत्या को लेकर जैन समाज के साथ सर्व समाज ने निकाली अहिंसा रैली

Pratapgargh news today: प्रतापगढ़ जिले में जैन समाज की ओर से आज अहिंसा रैली निकाली गई. जैन संत काम कुमार नंदी की हत्या को लेकर जैन समाज के साथ सर्व समाज में भी आक्रोश व्याप्त है. प्रतापगढ़ में जैन समाज की ओर से आज अहिंसा रैली निकाली गई.

 

Pratapgargh news: जैन संत की हत्या को लेकर जैन समाज के साथ सर्व समाज ने निकाली अहिंसा रैली

Pratapgargh news: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में जैन समाज की ओर से आज अहिंसा रैली निकाली गई. जैन संत काम कुमार नंदी की हत्या को लेकर जैन समाज के साथ सर्व समाज में भी आक्रोश व्याप्त है. इसी कड़ी में प्रतापगढ़ में जैन समाज के साथ सर्व समाज की ओर से आज अहिंसा रैली निकाली गई. किला परिसर से निकली रैली शहर के गांधी चौराहे पर पहुंची, यहां प्रशासनिक अधिकारियों के ज्ञापन लेने के लिए नहीं पहुंचने पर लोग आक्रोशित हो गए और धरने पर बैठ गए. इस दौरान एनएच 56 पर जाम लग गया. 

सकल जैन समाज के मीडिया प्रभारी महावीर चंडालिया ने बताया कि देश भर में जैन समाज के संतों पर हमले की घटनाएं बढ़ती जा रही है. इससे अहिंसा प्रेमी और जियो और जीने दो के सिद्धांत पर चलने वाले समाज में आक्रोश व्याप्त है. इसको लेकर आज प्रदेश भर में जैन समाज के साथ सर्व समाज द्वारा अहिंसात्मक विरोध किया गया. इसी कड़ी में प्रतापगढ़ के किला परिसर से भी हिंसा रैली निकाली गई जिसमें शहर के सर्व समाज के लोगों ने शामिल होकर इस कृत्य की निंदा की. 

 

अहिंसा रैली में सकल जैन समाज और सर्व समाज के साथ जैन संत भी शामिल हुए. किला परिसर से शुरू हुई रैली शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए गांधी चौराहे पर पहुंची जहां राष्ट्रपति के नाम प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन सौंपा जाना था लेकिन प्रशासनिक अधिकारी ज्ञापन लेने के लिए समय पर नहीं पहुंचे. इससे रैली में शामिल लोग आक्रोशित हो गए और पुलिस और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए nh-56 पर ही बैठ गए इससे एनएच 56 के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई. बाद में एसडीएम मौके पर पहुंचे. 

जहां लोगों ने एसडीएम के समक्ष अपना आक्रोश व्यक्त किया. लगभग आधे घंटे के बाद आपसी समझाइश से मामला शांत हुआ और प्रशासनिक अधिकारी शहर के गुमान जी मंदिर पहुंचे, जहां उन्हें ज्ञापन सौंपा गया. ज्ञापन में आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के साथ ही जैन संतों के पैदल विहार के दौरान उचित सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने की भी मांग की. इसके साथ ही देश के प्रत्येक राज्य में जैन श्रमण संस्कृति आयोग का गठन करने सहित 5 सूत्री मांग रखी गई. रैली में सकल जैन समाज के साथ विभिन्न हिंदू संगठन और समाजों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए.

REPORTER- HITESH UPADHYAY

Trending news